• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमरिंदर सिंह-नवजोत सिद्धू विवाद, पंजाब से दिल्ली पहुंचे कांग्रेस के 25 विधायक और मंत्री

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 31 मई: पंजाब कांग्रेस में बीते काफी दिनों से खींचतान देखने को मिल रही है। खासतौर से पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के बीच काफी ज्यादा तनातनी है। इस सबके बीच सोमवार को राज्य के 25 विधायक और मंत्री दिल्ली पहुंचे हैं। पंजाब कांग्रेस के इन नेताओं ने आपसी मतभेदों को दूर करने के लिए सोनिया गांधी की बनाई तीन सदस्यीय समिति के साथ बैठक की है।

punjab 25 congress MLA ministers in Delhi to resolve the infighting in party
    Punjab Congress Crisis: Delhi पहुंचे MLA और मंत्री, 3 सदस्यीय समिति से की मुलाकात | वनइंडिया हिंदी

    पार्टी पैनल के साथ बैठक पर पंजाब कांग्रेस प्रमुख सुनील जाखड़ ने कहा कि एक बैठक मंथन करने के लिए थी। किसी एक व्यक्ति के बारे में नहीं बल्कि पंजाब और कांग्रेस को लेकर बात हुई है। ये अभी खत्म नहीं हुई है, कम से कम तीन दिन तक बैठकें चलेंगी। विधायक, सांसद और संगठन के नेता मिलकर इस पर बात करेंगे कि कैसे पार्टी की स्थिति को मजबूत किया जाए।

    पंजाब में अगले साल राज्य में विधानसभा के चुनाव से पहले ही कांग्रेस में दोफाड़ की स्थिति बनी हुई है। केंद्रीय आलाकमान ने स्थिति को संभालने के लिए विधायकों, मंत्रियों को दिल्ली बुलाया है। कांग्रेस के पंजाब प्रदेश अध्यक्ष सुनील झाखड़, मंत्री चरणजीत चन्नी समेत ज्यादातर नेता दिल्ली पहुंचे हैं।

    सुप्रीम कोर्ट का केंद्र से सवाल, कोरोना वैक्सीन के लिए राज्य क्यों दें ज्यादा कीमत?सुप्रीम कोर्ट का केंद्र से सवाल, कोरोना वैक्सीन के लिए राज्य क्यों दें ज्यादा कीमत?

    सोनिया गांधी ने बनाई है तीन सदस्यीय समिति

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पंजाब कांग्रेस में अनबन को दूर करन के लिए बीते हफ्ते शुक्रवार को तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को इस समिति का प्रमुख बनाया गया है। कांग्रेस महासचिव हरीश रावत और जेपी अग्रवाल इस समिति में शामिल हैं। आज से समिति ने पंजाब कांग्रेस के विधायकों, मंत्रियों से मिलने का सिलसिला शुरू किया है। जो तीन से चार दिन चल सकता है। विधायक नवजोत सिंह सिद्धू भी पार्टी के उन नेताओं में शामिल होंगे जो मंगलवार को दिल्ली में पार्टी की तीन सदस्यीय समिति से मुलाकात करेंगे। सीएम अमरिंदर सिंह भी गुरुवार या शुक्रवार को पैनल से मुलाकात कर सकते हैं।

    English summary
    punjab 25 congress MLA ministers in Delhi to resolve the infighting in party
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X