• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना के मामलों में दिल्ली से आगे निकला पुणे, बना सबसे ज्यादा एक्टिव केस वाला शहर

|

नई दिल्ली। लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों के बीच महाराष्ट्र का पुणे शहर संक्रमित मरीजों की संख्या में दिल्ली से आगे निकल गया है। सोमवार को पुणे में कोरोना के 1931 नए मरीज सामने आए, जिसके बाद यहां कुल केस बढ़कर 1,75,105 हो गए हैं। वहीं, दिल्ली में 31 अगस्त तक मरीजों का कुल आंकड़ा 1,74,748 रहा। गौरतलब है कि पुणे पहले से ही देश का वो शहर है, जहां कोरोना वायरस के एक्टिव केस सबसे ज्यादा हैं। इस समय पुणे में कोरोना वायरस के एक्टिव केस 52172 हैं, जबकि मुंबई में 20 हजार और दिल्ली में 15 हजार एक्टिव केस हैं।

अभी तक कोरोना से 4069 लोगों की मौत

अभी तक कोरोना से 4069 लोगों की मौत

कोरोना वायरस का पहला केस मिलने के बाद से ही पुणे प्रशासन लगातार इस महामारी को रोकने में जुटा हुआ है, लेकिन संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी नहीं आ रही है। पुणे में अभी तक कोरोना वायरस से 4069 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि यहां 1,18,324 मरीजों ने कोरोना को मात भी दी है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और डिप्टी सीएम अजित पवार भी लगातार वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं।

    Oxford की Corona Vaccine AstraZeneca का ट्रायल 3rd Stage में पहुंचा | Positive News | वनइंडिया हिंदी
    ग्रामीण इलाकों में भी बढ़े केस

    ग्रामीण इलाकों में भी बढ़े केस

    हालांकि पुणे प्रशासन एक्टिव केस कम करने में कुछ हद तक सफल हुआ है, क्योंकि कोरोना के मरीज तेजी से ठीक हो रहे हैं। इसके बावजदू संक्रमण के नए मामले, जो हर दिन 1000 से ज्यादा मिल रहे हैं, सरकार के लिए चिंता का विषय बने हुए हैं। पिछले कुछ समय में पुणे के ग्रामीण इलाकों में भी कोरोना के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है।

    देश में 36 लाख के पार पहुंचे केस

    देश में 36 लाख के पार पहुंचे केस

    आपको बता दें कि अनलॉक-4 की गाइडलाइन लागू होने के बीच देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। मंगलवार को देश के अलग-अलग राज्यों में कोरोना वायरस के 69,921 नए मरीज सामने आए। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, इन नए मरीजों के साथ देश में कोरोना वायरस के कुल केस बढ़कर 36,91,167 हो चुके हैं। वहीं, पिछले 24 घंटों के भीतर कोरोना वायरस ने 819 मरीजों की जान ली है और मृतकों की संख्या बढ़कर 65,288 हो गई है।

    ये भी पढ़ें- वैक्सीन को लेकर अदार पूनावाला की अपील, दो महीन तक धैर्य रखिए

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Pune Overtakes Delhi On Coronavirus Patients, Became The City With Most Active Patient.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X