• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पुलवामा हमला: कमल हासन ने PoK को बताया आजाद कश्मीर, जनमत संग्रह को लेकर कही बड़ी बात

|

नई दिल्ली। 14 फरवरी को पुलवामा में हुए बड़े आतंकी हमले के बाद देशभर में इसको लेकर गुस्सा देखने को मिल रहा है। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए हैं। आतंकियों की इस कायराना हरकत के खिलाफ देशभर में लोग प्रदर्शन कर रहे हैं और शहीद जवानों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। इन सबके बीच पूरे मामले को लेकर बयानबाजी भी तेज होने लगी है। अभिनेता से राजनीति में आए दक्षिण के सुपरस्टार कमल हासन ने कुछ ऐसी टिप्पणी की है, जिससे विवाद बढ़ सकता है। दरअसल कमल हासन ने कश्मीर में 'जनमत संग्रह' कराने की बात कही है। इतना ही नहीं इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) को 'आजाद कश्मीर' तक बता दिया।

इसे भी पढ़ें:- कंगना ने कहा- एंटी नेशनल, तो शबाना आजमी ने दिया ये जवाब

कमल हासन बोले- कश्मीर में जनमत संग्रह क्यों नहीं करा रही सरकार?

कमल हासन बोले- कश्मीर में जनमत संग्रह क्यों नहीं करा रही सरकार?

चेन्नई में रविवार को एक कार्यक्रम के दौरान मक्कल नीधि मय्यम पार्टी के नेता कमल हासन ने कहा, "भारत कश्मीर में जनमत संग्रह क्यों नहीं करा रहा है? सरकार किससे डरती है?" उन्होंने आगे कहा, "सरकार जनमत संग्रह कराए और वहां के लोगों से बात करे। आखिर सरकार ने ये क्यों नहीं किया? वे किस चीज से डरते हैं? कमल हासन ने आगे कहा, "अगर भारत स्वयं को बेहतर देश के रूप में साबित करना चाहता है तो उसे इस तरह का व्यवहार नहीं करना चाहिए।"

चेन्नई में कार्यक्रम के दौरान कमल हासन ने कही बड़ी बात

पुलवामा हमले को लेकर पूछे गए सवाल पर कमल हासन ने ये बातें कही हैं। उन्होंने आगे कहा, "हमारे जवान क्यों शहीद होते हैं? हमारे घरों को सुरक्षित रखने वालों को क्यों मरना चाहिए? अगर दोनों ही तरफ के नेता (भारत और पाकिस्तान) ठीक ढंग से बर्ताव करें, तो किसी भी जवान के शहीद होने की जरूरत नहीं होगी। लाइन ऑफ कंट्रोल (Loc) हमेशा नियंत्रण में रहेगी।"

'अगर नेता ठीक से व्यवहार करें तो कोई जवान शहीद नहीं होगा'

चेन्नई में एक सभा को संबोधित करते हुए एक्टर से नेता बने कमल हासन ने आगे कहा, "मुझे वास्तव में पछतावा होता है जब लोग कहते हैं कि सेना के लोग मरने के लिए कश्मीर जा रहे हैं। जिस तरह से दुनिया बदल रही है, हम ये कैसे तय कर सकते हैं कि एक इंसान खाने के लिए दूसरे शख्स को नहीं मारेंगे। आखिर लड़ाई को खत्म करने का भी एक समय आएगा। क्या पिछले 10 साल में मानव सभ्यता ने यह नहीं सीखा है? "

बयान पर कमल हासन की पार्टी की ओर से आया स्पष्टीकरण

बयान पर कमल हासन की पार्टी की ओर से आया स्पष्टीकरण

कश्मीर को लेकर कमल हासन के बयान पर विवाद के बाद उनकी पार्टी मक्कल नीधि मय्यम की ओर से पूरे मामले पर स्पष्टीकरण आया है। पार्टी की ओर से कहा गया कि कमल हासन के बयान को गलत संदर्भ में लिया गया है। पार्टी का मानना है, "पूरा कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। हमारे अध्यक्ष और हमारी पार्टी इस दुख की घड़ी में सशस्त्र बलों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं।"

इसे भी पढ़ें:- पुलवामा हमले पर गुस्से में सोनिया गांधी, कही ये बड़ी बात

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pulwama Attack: Kamal Haasan says Why India is not holding a plebiscite in Kashmir
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X