• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर CRPF के IG का बयान, आज हम आतंकियों को दे सकते हैं मुंहतोड़ जवाब

|

श्रीनगर। Pulwama attack 2nd Anniversary जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में दो साल पहले हुए आतंकी हमले को भारत पर हुए सबसे बड़े हमलों में से एक माना जाता है। इस हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे। 14 फरवरी 2019 को आतंकियों ने 350 किलो विस्फोटक का इस्तेमाल कर CRPF के काफिल पर हमला किया था। आज उस हमले की दूसरी बरसी है। इस मौके पर जम्मू-कश्मीर में CRPF के 40 जवानों को श्रद्धांजलि दी गई।

CRPF

आज हम आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दे सकते हैं- CRPF IG

इस मौके पर सीआरपीएफ के आईजी दीपक रतन ने कहा कि पिछले दो साल में हमने अपनी तैयारियों को काफी मजबूत किया है। दीपक रतन ने कहा कि पुलवामा में हमारे जवानों पर जो हमला हुआ, उसके बाद से हमारी तैयारी में काफी सुधार हुआ है, आज हमारे अत्याधुनिक उपकरण हैं, जिनके जरिए हम आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दे सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि हमारे पास जो हथियार हैं उनमें और हमारी ट्रेनिंग में काफी कुछ बदलाव आया है। ट्रेनिंग में जो बदलाव लाए गए हैं, उसके बाद अगर कोई आतंकी हमला हमारे उपर किया जाएगा तो उसका करार जवाब आतंकियों को मिलेगा।

    Pulwama Attack Second Anniversary : आत्मघाती हमले में शहीद हुए थे 40 जवान | वनइंडिया हिंदी

    दीपक रतन ने आगे कहा कि भविष्य में पुलवामा जैसे किसी भी हमले से बचने के लिए हमने ये सुनिश्चित किया है कि जब सड़क मार्ग से सुरक्षाबलों का काफिला गुजरता है तो ट्रैफिक की आवाजाही को वहां रोक दिया जाता है। इसके अलावा हवाई मार्ग पर भी हमारी नजरें बनी रहती हैं, क्योंकि हवाई यातायात के माध्यम से सैनिकों की आवाजाही अधिक हो रही है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Pulwama attack 2nd anniversary CRPF give tribute to 40 martyred soldiers in jammu kashmir
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X