• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Puducherry election 2021:पीएम मोदी ने पुडुचेरी के चुनाव को 'अनोखा' क्यों कहा ?

|

पुडुचेरी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पुडुचेरी की एक रैली में कांग्रेस और वहां के पूर्व मुख्यमंत्री वी नारायणसामी पर जमकर तंज कसा और कहा कि इस केंद्र शासित प्रदेश में जो चुनाव हो रहा है, वह अपने आप में अनोखा है। वो बोले कि ऐसा चुनाव उन्होंने पहले कभी नहीं देखा है। प्रदेश में 6 अप्रैल को मतदान होना है। यहां की एक रैली में वो बोले कि उन्हें राजनीति का लंबा अनुभव है, लेकिन पुडुचेरी का उनका अनुभव बहुत ही अद्वितीय है। गौरतलब है कि राज्य में पिछले महीने ही कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे की वजह से कांग्रेस सरकार विश्वास मत हार गई थी और वहां राष्ट्रपति शासन लगाना पड़ा था।

Puducherry election 2021:PM Narendra Modi has said that the election of Puducherry is unique due to former CM Narayanasamy not getting the ticket

2021 का पुडुचेरी का चुनाव अनोखा है- पीएम मोदी

दअरसल, हाल तक पुडुचेरी के मुख्यमंत्री रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वी नारायणसामी को इसबार पार्टी ने चुनाव मैदान में नहीं उतारा है। इसी पर पीएम मोदी ने बिना उनका नाम लिए जोरदार तंज कसा है। मोदी ने कहा है, 'मैंने कई चुनाव देखे हैं। लेकिन, 2021 का पुडुचेरी का चुनाव अद्वितीय है। आप जानते हैं क्यों? क्योंकि, सीटिंग मुख्यमंत्री को टिकट नहीं दिया गया है।' गौरतलब है कि 30 निर्वाचित सदस्यों वाले राज्य विधानसभा में कांग्रेस के कई विधायकों के इस्तीफे के बाद नारायणसामी की सरकार विश्वास मत हार गई थी। इसके बाद इस महीने की शुरुआत में कांग्रेस ने उम्मीदवारों की लिस्ट से उनका नाम ही गायब कर दिया था।

कांग्रेस सरकार पर पुडुचेरी को बर्बाद करने का आरोप

इससे पहले भी पीएम मोदी पुडुचेरी में सामी पर तंज कस चुके हैं और अबकी बार उन्होंने फिर से उन्हें और उनके बहाने कांग्रेस नेतृत्व को निशाना बनाया है। पीएम ने कहा है, 'इतने वर्षों की वफादारी, अपने नेता का चप्पल उठाने से लेकर अपने नेता को खुश करने के लिए गलत ट्रांसलेशन भी किया.....फिर भी टिकट नहीं मिला! इससे साफ है कि उनकी सरकार ने कितनी बर्बादी की है।' गौरतलब है कि 2015 में प्रदेश में आई बाढ़ के दौरान राहुल गांधी के लिए हाथ में चप्पल उठाने की वजह से नारायणसामी की भारी आलोचना होती रही है।

गलत ट्रांसलेशन करके फंस गए थे नारायणसामी

जानकारी के मुताबिक नारायणसामी का पत्ता पार्टी ने इसलिए साफ किया है, क्योंकि उन्होंने राहुल गांधी को एक मछुआरन की बातों का गलत ट्रांसलेशन करके सुना दिया था। वह महिला तूफान के बाद तत्कालीन सीएम की ओर से जनता उपेक्षा को लेकर राहुल से शिकायत कर रही थी, लेकिन नारायणसामी ने उन्हें अंग्रेजी में समझा दिया कि वह महिला उनकी (सामी की) तारीफ में कसीदे पढ़ रही है। लेकिन, उस महिला का वह बयान वायरल हो गया और बाद में सामी की पोल खुल गई।

पीएम मोदी ने किया बेहतरीन पुडुचेरी बनाने का वादा

मंगलवार की रैली में पीएम मोदी ने कहा कि एनडीए पुडुचेरी को बेहतरीन पुडुचेरी बनाने के लिए काम करेगा। उन्होंने कहा कि 'बेहतरीन से मेरा मतलब, बिजनेस हब से है। एजुकेशन हब से है। आध्यात्मिक हब से है, टूरिज्म हब से है।' उन्होंने इशारों में गांधी परिवार पर आरोप लगाया कि 'हाई कमांड की सरकार (कांग्रेस की सरकार) केंद्र शासित प्रदेश को विकसित करने में नाकाम रही है और जनता को लूटने का काम किया है।' वे बोले कांग्रेस की जितनी भी नाकाम सरकारें रही हैं, उसमें पुडुचेरी की पिछली सरकार को दिल्ली की हाई कमांड सरकार में विशेष दर्जा हासिल था, लेकिन वह हर मोर्चे पर नाकाम रही। पीएम मोदी पिछले 25 फरवरी को भी यहां एक रैली को संबोधित कर चुके थे।

इस बीच नारायणसामी ने मंगलवार को कांग्रेस गठबंधन की जीत पर भी फिर से सीएम बनने की संभावना से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा है कि वह अब सिर्फ प्रदेश में पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करेंगे।

इसे भी पढ़ें- भाजपा जीती तो कौन बनेगा बंगाल का मुख्यमंत्री, दिलीप घोष का बहुत बड़ा दावा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Puducherry election 2021:PM Narendra Modi has said that the election of Puducherry is unique due to former CM Narayanasamy not getting the ticket
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X