• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Puducherry: फ्लोर टेस्ट में फेल हुए CM नारायणसामी, पुडुचेरी में गिरी कांग्रेस की सरकार

|

Puducherry CM V.Narayanasamy loses trust vote in Assembly, government falls, Read details: नई दिल्ली। एक बड़ी खबर पुडुचेरी से है, जहां वी. नारायणसामी सरकार विधानसभा में सोमवार शक्ति परीक्षण के दौरान को बहुमत साबित करने में नाकाम रही, जिसके बाद राज्य में कांग्रेस की सरकार गिर गई है। आपको बता दें कि 5 कांग्रेस विधायकों और एक द्रमुक विधायक के रविवार को इस्तीफा देने के बाद वी. नारायणसामी के लिए समस्या पैदा हो गई थी हालांकि वो दावा कर रहे थे कि उनके पास पूर्ण बहुमत है और वो आसानी से अपना बहुमत साबित कर देंगे लेकिन ऐसा हो नहीं पाया, हालांकि विश्‍वास मत पेश करने से पहले उन्‍होंने पूर्ण राज्‍य की मांग की।

Puducherry: फ्लोर टेस्ट में फेल हुए CM नारायणसामी
    Puducherry में गिर गई Congress Government, CM Narayanasamy ने दिया इस्तीफा | वनइंडिया हिंदी

    नारायणसामी के पास 9 विधायकों के अलावा 2 डीएमके और एक निर्दलीय विधायक का समर्थन था, यानी कि उनके पास 12 विधायक थे, जबकि मैजिक आंकड़ा 14 का था। जिसकी वजह से शक्ति परीक्षण में नारायणसामी को नाकामी झेलनी पड़ी। फ्लोर टेस्ट में फेल होने के बाद विधानसभा स्पीकर ने ऐलान किया कि नारायणसामी सरकार ने यहां बहुमत खो दिया है और उन्हें मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देना होगा। पुडुचेरी में कांग्रेस की सरकार गिरने के बाद बीजेपी ने राहुल गांधी पर तंज कसा है, बीजेपी नेता अमित मालवीय ने कहा कि राहुल गांधी पुडुचेरी गए थे और वहां उनकी सरकार गिर गई है।

    विधायकों को पार्टी के लिए ईमानदार रहना चाहिए

    मालूम हो कि फ्लोर टेस्ट से पहले सीएम वी. नारायणसामी ने सदन में कहा कि विधायकों को पार्टी के लिए ईमानदार रहना चाहिए, जो विधायक पार्टी से इस्‍तीफा दे चुके हैं वे लोगों का सामना नहीं कर पाएंगे क्‍योंकि लोग उन्‍हें मौकापरस्‍त कह रहे हैं। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व उपराज्यपाल किरण बेदी और केन्द्र सरकार ने विपक्षियों के साथ मिलकर सरकार गिराने की कोशिश की। हमारे विधायकों की एकजुटता की वजह से हम पिछले 5 साल से सरकार चला रहे हैं, लेकिन केंद्र ने हमारी तरफ से अनुरोध के बावजूद फंड ना देकर पुदुचेरी की जनता को धोखा दिया है, उसने हमेशा हमारे रास्ते में रोड़े अटकाए हैं।

    यह पढ़ें: राहुल गांधी ने कसा तंज-'आपकी जेब खाली करके मित्रों की पॉकेट भर रही मोदी सरकार'यह पढ़ें: राहुल गांधी ने कसा तंज-'आपकी जेब खाली करके मित्रों की पॉकेट भर रही मोदी सरकार'

    English summary
    Puducherry CM V.Narayanasamy loses trust vote in Assembly, government falls, Read details here.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X