• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Opinion Poll: पुडुचेरी में नहीं होगी कांग्रेस की वापसी, ओपिनियन पोल में सिर्फ इतनी सीटें

|

नई दिल्ली: पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की डेट नजदीक आ गई है। ऐसे में बीजेपी, कांग्रेस सहित राजनीतिक पार्टियां चुनाव प्रचार में जुटी हुई है। रोजगार से लेकर भ्रष्टाचार के मुद्दे पर जमकर एक दूसरे वार-पलटवार किया जा रहा है। पुडुचेरी में भी 6 अप्रैल को विधानसभा के चुनाव होने हैं। ऐसे में वहां की क्या तस्वीर होगी ये तो 2 मई को साफ हो पाएगी, लेकिन इससे पहले जनता के मूड को भापने के लिए टाइम्‍स नाउ-सी वोटर ने ओपिनियन पोल किया है।

puducherry opinion poll

टाइम्‍स नाउ-सी वोटर सर्वे में एनडीए को बढ़त मिलती दिखाई दे रही है। यहां NDA के गठबंधन में बीजेपी के साथ-साथ AINRC और AIDMK है। ओपिनियन पोल में एनडीए को 30 में से 21 सीटें मिलती नजर आ रही हैं, जबकि यूपीए को 9 सीटें मिलती दिखाई दे रही है। यूपीए में कांग्रेस और डीएमके है। वोट शेयर की बात करें तो एनडीए को 47.2 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है, जो 2016 के मुकाबले 16.7 फीसदी ज्यादा होगा।

ओपिनियन पोल: तमिलनाडु में होगा सत्ता परिवर्तन, कांग्रेस-डीएमके गठबंधन की बन सकती है सरकारओपिनियन पोल: तमिलनाडु में होगा सत्ता परिवर्तन, कांग्रेस-डीएमके गठबंधन की बन सकती है सरकार

एबीपी न्यूज ने सी-वोटर के साथ किया सर्वे

इसके अलावा एबीपी न्यूज ने भी सी-वोटर के साथ मिलकर चुनाव से पहले सर्वे किया है, जिसमें अनुमान लगाया जा रहा है कि एनडीए को 19 से 23 सीटें मिल सकती है यानी पुडुचेरी में एनडीए की सरकार बनाने की संभावना है। वहीं यूपीए को 7 से 11 सीटें मिलने का अनुमान जताया जा रहा है।

English summary
Puducherry assembly election opinion poll result NDA UPA
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X