• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारत में जल्द लॉन्च होगा PUBG Mobile India, गेमिंग कंपनी ने किया कन्फर्म

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली: भारत द्वारा बैन किया गया गेम PUBG Mobile जल्द भारत में वापसी कर सकता है। पबजी गेम की ऑनर कंपनी पबजी कॉर्पोरेशन (PUBG Corporation) ने गुरुवार को कहा कि वह भारत में बहुत जल्द पबजी मोबाइल इंडिया ( PUBG Mobile India) लॉन्च करने की तैयारी में हैं। पबजी कॉर्पोरेशन साउथ कोरिया की कंपनी Krafton से जुड़ा है। पबजी मोबाइल अब भारत के यूजर के लिए नया संस्करण लेकर आएगा। इस बार सरकार के पास भी इसको बैन करने कोई बड़ी वजह नहीं होगी, क्योंकि इस पूरी तरह भारत सरकार की यूजर्स डेटा की सिक्यॉरिटी और प्रिवेसी को ध्यान में रखकर लाया जाएगा।

PUBG Mobile India: PUBG की भारत होगी वापसी, कंपनी ने किया ऐलान | वनइंडिया हिंदी
pubg mobile India

पबजी कॉर्पोरेशन ने क्या-क्या कहा?

कंपनी ने जानकारी दी है कि वो अब बैटल रॉयल गेम का इंडिया स्पेसिफिक वर्जन पबजी मोबाइल इंडिया लाने जा रही है। कंपनी ने अपने अधिकारिक बयान में कहा, भारतीय यूजर की प्रिवेसी और सिक्यॉरिटी को ध्यान में रखते हुए पबजी कॉर्पोरेशन रेग्युलर ऑडिट्स और वेरिफिकेशंस करते हुए स्टोरेज सिस्टम को बेहतर बनाएगा। इसके साथ ही डेटा सुरक्षित रूप में मैनेज करने के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने यह भी कहा है कि पबजी मोबाइल इंडिया में गेमिंग एक्सपीरियंस पहले ही और बेहतर होगा। गेम में वर्चुअल सिमुलेशन ट्रेनिंग ग्राउंड से लेकर नए कैरेक्टर्स और ग्रीन हिट इफेक्ट्स को हम जोड़ने वाले हैं।

पबजी कॉर्पोरेशन ने कहा- भारत में 750 करोड़ रुपये निवेश करने की योजना

कंपनी पबजी कॉर्पोरेशन की ओर से कहा गया है कि उनकी पैरंट कंपनी Krafton भारत में 'लोकल विडियो गेम, ई-स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेंट और IT इंडस्ट्रीज को बेहतर के लिए भारत में 750 करोड़ रुपये निवेश करने जा रही है।

उन्होंने यह भी कहा है कि गेम डेवलपर एक भारतीय सहायक कंपनी स्थापित करने की योजना भी बना रही है। जिसमें ई-स्पोर्ट्स और गेमिंग को डेवलेप करने के लिए 100 से अधिक स्थानीय कर्मचारियों को नौकरी पर रखा जाएगा। उन्होंने कहा है कि भारत के गेमिंग उद्योग को बढ़ावा देने के लिए PUBG कॉर्प "गेमिंग सेवा को मजबूत करने के लिए स्थानीय व्यवसायों का सहयोग और लाभ उठाएगा"।

ये भी पढ़ें- बराक ओबामा ने अपनी किताब में राहुल गांधी को बताया 'नर्वस नेता', मनमोहन और सोनिया के बारे में लिखी ये बातये भी पढ़ें- बराक ओबामा ने अपनी किताब में राहुल गांधी को बताया 'नर्वस नेता', मनमोहन और सोनिया के बारे में लिखी ये बात

Comments
English summary
PUBG Mobile India all set to launch in India very soon need to know all detail
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X