• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीयूबीजी ने लॉन्च किया लाइट वर्जन, जल्द भारत में होगा उपलब्ध

|

नई दिल्ली। उन सभी लोगों के लिए अच्छी खबर है, जिनके पास पीयूबीजी टाइप के ग्राफिक्स इंटेंशिव गेम चलाने के लिए हैवी हार्डवेयर सपोर्ट नहीं हैं। टेनसेंट ने ऐसे ग्राहकों के लिए पीयूबीजी गेम का हल्का वर्जन लॉन्च किया है। पीयूजीबी सर्वाइवल गेम को अब लोग अपने मोबाईल फोन में भी चला सकते हैं। इसका लाइट वर्जन फिलहाल फिलीपिंस में उपलब्ध है। गेम का लाइट वर्जन गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है, लेकिन इसे सिलेक्टेड रीजन में ही डाउनलोड किया जा सकता है।

गेम

प्ले स्टोर में दिख रहे गेम का साइज 30 एमबी का है। जो फोन पर आसानी से चल सकता है। यह गेम का मौजूदा वर्जन 0.5.0 एंड्रॉएड के 4.0.3 आइसक्रीम सेंडविच पर आसानी से रन करेगा। भारत में सब-10के कैटागरी के फोन का सबसे बड़ा यूजर बेस है। इन फोनों में साधारण हार्डवेयर और स्पेसिफिकेशन होते हैं। पीयूबीजी के लाइट वर्जन आने से गेम को भारत में तेजी से नए सब्सक्राइबर्स मिलेंगे।

टेनसेंट इंडिया ने कहा कि वह कुछ फील्ड टेस्ट चलाने के बाद भारत में खेल लॉन्च करने की उम्मीद कर रहा है। अगर आप प्ले स्टोर से गेम डाउनलोड करने की कोशिश कर रहे हैं तो यह सुनिश्चित कर लें कि वह पीयूबीजी लाइट डाउनलोड का ऑफिशियल पेज है या नहीं। गूगल प्ले स्टोर पर बहुत से फेक प्रोफाइल लाइट गेम वर्जन ऑफर कर रहे हैं।

गेम का मूल संस्करण आकार में लगभग 2 जीबी है और इसमें बहुत सारे ग्राफिक्स प्रोसेसिंग के लिए खाते हैं, इसलिए यह सिफारिश की जाती है कि मोबाइल में हेवी और संगत हार्डवेयर हों। लाइट संस्करण उन लोगों के लिए वरदान साबित होगा जिनके फोन कम स्पेसिफिकेशन वाले हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PUBG maker Tencent Games has officially launched a lighter version Available in India Soon
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X