• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अब ना PUBG में रीवाईवल होगा ना ईकोनोमी में, नुसरत जहां ने पूछा-मोदी जी अब हम क्या करें?

|

कोलकाता। केंद्र सरकार ने चीन से बढ़े तनाव के बीच PUBG समेत 118 मोबाइल ऐप पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है, सरकार का कहना है ये कि ये ऐप्स राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा थे, बता दें कि चीनी ऐप्स भारत में करोड़ों रुपये की कमाई करते हैं, मालूम हो कि भारत में PUBG Mobile साल 2018 में लॉन्च हुआ था, लेकिन बेहद कम वक्त में यह सबसे लोकप्रिय ऑनलाइन गेम बन गया, भारत में जुलाई 2019 तक इसने करीब 2.8 करोड़ डॉलर की आमदनी की थी, ये ऐप युवाओं में काफी लोकप्रिय है। वैसे सरकार के इस एक्शन के बाद जहां सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ आई है, वहीं दूसरी ओर राजनेताओं ने इस मसले पर बयानबाजी भी शुरू कर दी है।

    PUBG Ban: TMC MP Nusrat Jahan ने PM Modi से पूछा ये सवाल | वनइंडिया हिंदी
    TMC सांसद नुसरत ने PM मोदी से किया सवाल

    TMC सांसद नुसरत ने PM मोदी से किया सवाल

    TMC सांसद नुसरत ने इस बारे में एक ट्वीट करते हुए पीएम मोदी से सवाल किया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि अब न पबजी में रीवाईवल होगा न ईकोनोमी में, पीएम मोदी जी हम अब क्या करेंगे। दरअसल नुसरत जहां ने कमेंट के तौर पर यह ट्वीट किया है, जो कि इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

    यह पढ़ें: Fortune's 40 Under 40 List: सफल युवा उद्यमियों की लिस्ट में ईशा-आकाश को मिली जगह

    Tik Tok बैन पर भी दी थी ये प्रतिक्रिया

    Tik Tok बैन पर भी दी थी ये प्रतिक्रिया

    मालूम हो कि इससे पहले भी जब जुलाई में tik tok को बैन किया गया था, तब भी नुसरत जहां ने कहा कि टिकटॉक एक मनोरंजन ऐप है लेकिन मुझे लगता है कि यह आवेश में लिया गया फैसला है, आगे कि रणनीतिक योजना क्या है? उन लोगों का क्या जो बेरोजगार होंगे? लोग नोटबंदी की तरह प्रताड़ित होंगे, मुझे बैन से कोई समस्या नहीं है क्योंकि यह राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए है लेकिन मेरे इन सवालों का जवाब कौन देगा?

    जनता यह सवाल पूछ सकती है कि सरकार का क्या रुख है?

    जनता यह सवाल पूछ सकती है कि सरकार का क्या रुख है?

    जबकि ऐप्स बैन होने पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि चीनी ऐप बैन करना ही काफी नहीं है, चीन को मुंहतोड़ जवाब देना होगा, सीएम ममता बनर्जी ने कहा था कि सरकार सीमा पर चीन के खिलाफ कोई भी कार्रवाई करती है तो हम उसका समर्थन करेंगे लेकिन देश की जनता यह सवाल पूछ सकती है कि सरकार का क्या रुख है?

    PUBG मोबाइल और PUBG मोबाइल लाइट प्रतिबंधित

    PUBG मोबाइल और PUBG मोबाइल लाइट प्रतिबंधित

    बता दें कि भारत सरकार के आदेश के अनुसार, इंडिया में अभी तक केवल PUBG मोबाइल और PUBG मोबाइल लाइट को प्रतिबंधित किया गया है लेकिन PUBG डेस्कटॉप या PUBG PC बैन नहीं हुआ है, दरअसल PUBG साउथ कोरियन कंपनी ब्लूहोल का है इसलिए उसे प्रतिबंधित नहीं किया गया है। यानी भारत में अभी भी PUBG PC खेला जा सकता है लेकिन मोबाइल की तरह PUBG PC फ्री नहीं बल्कि पेड है।

    यह पढ़ें: कोरोना के गंभीर मरीजों की जान बचा सकता है स्‍टेरॉयड, WHO ने जारी की नई एडवाइजरी

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    PUBG BAN: No revival in economy, PM Modi what will we do now said TMC MP Nusrat Jahan, here are some tweets, please have a look.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X