• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आंदोलित किसानों को दिल्ली में शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने की अनुमति मिली

|

नई दिल्ली। केंद्र सरकार के कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान दिल्ली की ओर कूच कर रहे हैं। किसान दिल्ली चलो के नारे के साथ देश की राजधानी में प्रदर्शन के लिए आगे बढ़ रहे थे, लेकिन दिल्ली बॉर्डर पर उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने किसानों से शांतिपूर्ण प्रदर्शन की अपील की है। दिल्ली के पुलिस कमिश्नर ने कहा कि प्रदर्शनकारी किसानों को देश की राजधानी में प्रदर्शन करने की अनुमति दी जाएगी। किसानों को बुराड़ी के निरंकारी समागम मैदान पर प्रदर्शन करने की अनुमति होगी। दिल्ली के पुलिस कमिश्नर ने किसानों से अपील की है कि वह कानून व्यवस्था को बनाए रखे और शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करें।

    Farmers Protest: किसानों की Delhi में एंट्री, Nirankari Ground बनेगा जंतर मंतर! | वनइंडिया हिंदी

    farmer

    दिल्ली पुलिस के पीआरओ ईश सिंघल ने कहा कि किसानों के नेता से बातचीत के बाद दिल्ली पुलिस ने किसानों को बुराड़ी स्थित निरंकारी समागम मैदान पर शांतिपूर्ण प्रदर्शन की इजाजत दे दी है। हम उनसे अपील करते हैं कि वह शांति व्यवस्था को बनाए रखे और किसी के लिए बाधा उत्पन्न ना करें।

    पुलिस के अनुमान के अनुसार हरियाणा और पंजाब से तकरीबन तीन लाख किसान दिल्ली पहुंचने के लिए तैयार हैं। ये किसान 3 अलग-अलग संगठनों से जुड़े हैं। इसमे संयुक्त मोर्चा के किसन भी हिस्सा ले रहे हैं जोकि 470 किसान यूनियनों का संगठन है। ये किसान दिल्ली में अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन प्रदर्शन करने के लिए दिल्ली की ओर कूच कर रहे हैं।

    बता दें कि इससे पहले दिल्ली पुलिस ने प्रदेश की आम आदमी पार्टी सरकार से स्टेडियम को अस्थायी जेल बनाने की अनुमति मांगी थी लेकिन दिल्ली सरकार ने इसकी अनुमति नहीं दी। दिल्ली पुलिस ने 9 स्टेडियम को अस्थायी जेल बनाने की अनुमति मांगी थी ताकि किसानों को यहां नजरबंद किया जा सके। लेकिन इसकी अनुमति देने से इनकार करने के बाद सत्येंद्र जैन ने कहा कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने का किसानों को संवैधानिक अधिकार है और केंद्र सरकार को किसानों की मांग को तत्काल स्वीकार कर लेना चाहिए।

    इसे भी पढ़ें- प्रदर्शनकारी किसानों से मनोहर लाल खट्टर की अपील, आंदोलन छोड़ बातचीत का रास्ता अपनाएं

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Protesting Farmers get permission for peaceful protest in Delhi.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X