• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

छत्तीसगढ़: कई दिग्गजों का कटा टिकट, बीजेपी कार्यकर्ताओं में नाराजगी

|

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव से पहले उम्मीदवारों के नाम को लेकर भारतीय जनता पार्टी को विरोध का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि बीजेपी ने छत्तीसगढ़ के 90 विधानसभा सीटों में से 78 पर उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है। उम्मीदवारों के नाम के ऐलान के बाद छत्तीसगढ़ के बस्तर, दुर्ग और सरगुजा क्षेत्रों में नाराजगी देखी गई। इन क्षेत्रों में बीजेपी कार्यकर्ता टिकट वितरण के खिलाफ विरोध कर रहे हैं। जबकि बीजेपी का कहना है कि उसने सबकी नाराजगी दूर कर दी है और सभी मिशन 65 पर काम कर रहे हैं।

इस वजह से कटा टिकट

इस वजह से कटा टिकट

पार्टी सूत्रों की माने तो बीजेपी ने इस बार पूरे प्लान के तहत मैदान में उतरी है। जिसमें यह भी था कि पार्टी उस नेता को टिकट नहीं देगी जिसके जीतने की संभावन न के बराबर है। इसमें सबसे बड़ा रमन सरकर में मंत्री रही दुर्ग (ग्रामीण) से विधायक रामशिला साहू का नाम शामिल है। बीजेपी ने रामशिला की जगह जगेश्वर साहू को टिकट दिया गया है। इसी तरह पाटन निर्वाचन क्षेत्र से मोती राम साहू को उम्मीदवार बनाया गया है जबकि कार्यकर्ता विजय बघेल को टिकट देने की मांग कर रहे हैं।

कोरबा में भी विरोध

कोरबा में भी विरोध

ठीक इसी तरह तखतपुर विधानसभा सीट से बीजेपी ने हर्षिता पांडेय को उम्मीदवार बनाया है जबकि क्षेत्र के कार्यकर्ता इस उम्मीद में थे कि राजू सिंह को टिकट मिलेगा जो कि अपने पत्नी को चुनाव लड़ाने चाहते थे। वहीं कोरबा में भी बीजेपी को विरोध का सामना करना पड़ रहा है। बीजेपी ने यहा से विकास महतो को मैदान में उतारा जबकि पार्टी के स्थानीय नेता अभी तक उनसे दूरी बनाए हुए हैं।

सभी सतुंष्त हैं, कार्यकर्ताओं में कोई मतभेद नहीं

सभी सतुंष्त हैं, कार्यकर्ताओं में कोई मतभेद नहीं

टिकट वितरण को लेकर कार्यकर्ताओं में मतभेद की खबर के बाद छत्तीसगढ़ राज्य बीजेपी अध्यक्ष धरम लाल कौशिक ने कहा कि 78 उम्मीदवारों के नाम के ऐलान के बाद कार्यकर्ताओं में उत्साह है और सभी मिशन 65 पर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उम्मीदवार पार्टी के प्रतीक कमल से बाहर हैं। जो भी नाम आता है। हम कड़ी मेहनत के कर रहे हैं पार्टी के कार्यकर्ताओ में किसी भी प्रकार की कोई नाराजगी नहीं है। बता दें कि 78 उम्मीदवारों में 14 महिला प्रत्याशी है, एक पूर्व IAS, 53 किसान है। इसके साथ-साथ 24 उम्मीदवारों की उम्र 40 साल से कम है।

कोर्ट के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी मामले में बीजेपी नेता एच राजा ने माफी मांगी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
protest on ticket distribution reported, BJP denies saying party working on mission 65 in chhattisgarh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X