• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

निकिता हत्‍याकांड पर बोले अनिल विज- समस्‍याएं कानून से हल होती हैं, लाठी से नहीं

|

चंडीगढ़। बल्लभगढ़ की घटना को लेकर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि लड़की के मां-बाप ने आरोप है लगाया है कि उनकी बेटी लव-जिहाद की घटना में भाग गई थी। ऐसे और भी कई मामले रुक-रुक कर सामने आए हैं। अनिल विज ने कहा कि मैंने एसआईटी को लव जिहाद के एंगल पर भी गौर करने का निर्देश दिया है। उन्‍होंने कहा कि हम इस बारे में भी विचार कर रहे हैं कि क्या इस संबंध में कोई कानून हमारे गठबंधन सहयोगियों और यूपी जैसे अन्य राज्यों के साथ लाया जाए। हम एक लोकतांत्रिक देश हैं और समस्याएं केवल कानूनों से हल होती हैं, लाठी से नहीं। इसलिए हम इस कानून पर चर्चा करेंगे।

निकिता हत्‍याकांड पर बोले अनिल विज- समस्‍याएं कानून से हल होती हैं, लाठी से नहीं
    Nikita Murder: हमारी बेटी मर गई उस परन हो राजनीति, दोषियों को जल्द दें सजा- Father | वनइंडिया हिंदी

    आपको बता दें कि बीते शनिवार को ही यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने का ऐलान किया था। सीएम योगी ने कहा कि इससे कोर्ट के आदेश का पालन भी होगा और बहन-बेटियों का सम्मान भी होगा। गौरतलब है कि निकिता हत्‍याकांड की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। इसी क्रम में पूछताछ के लिए एसआईटी शनिवार को निकिता के घर पहुंची। एसआईटी ने करीब 1 घंटे तक परिवार वालों से पूछताछ किया और मामले में जानकारी एकत्र की। परिजनों ने बताया कि करीब एक घंटे तक चली बातचीत के दौरान पुलिस ने सभी बिंदुओं पर बारीकी से चर्चा की। इस दौरान वर्ष 2018 में हुए अपहरण से लेकर हत्याकांड तक का पूरा ब्योरा जुटाया।

    उल्‍लेखनीय है कि बीते 26 अक्‍टूबर को बीकॉम अंतिम वर्ष की छात्रा निकिता तोमर की तौसीफ ने गोली मारकर हत्या कर दी। तौसीफ ने इस घटना को तब अंजाम दिया जब वह बल्लभगढ़ स्थित अग्रवाल कॉलेज में परीक्षा देने पहुंची थी। पहले तो मुख्यी आरोप तौसीफ और रेहान ने छात्रा को जबरदस्ती कार के अंदर डालना चाहा था, लेकिन निकिता के साथ मौजूद छात्रा ने हत्यारों का विरोध किया, जिसके बाद तौसीफ ने छात्रा की गोली मारकर हत्या कर दी।

    बिहार के रहने वाले दिल्‍ली पुलिस के SI ने की खुदकुशी, 17 नवंबर को होने वाली थी शादी

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Problems are only solved with laws, not sticks, Says Haryana Minister Anil Vij over Nikita nikita murder case.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X