• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

किसानों के मुद्दों पर प्रियंका गांधी यूपी में शुरू करने जा रही हैं बड़ा आंदोलन, ऐलान जल्द

|
Google Oneindia News

लखनऊ। कांग्रेस पार्टी किसानों के मुद्दे पर भाजपा सरकार को घेरने के लिए उत्तर प्रदेश में आंदोलन शुरू करने की योजना बना रही है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा बुधवार को दो दिवसीय दौरे पर रायबरेली पहुंची हुईं हैं। जहां राज्य कांग्रेस कमेटी और जिला कांग्रेस कमेटी के प्रमुखों की ट्रेनिंग चल रही है। इस प्रवास के दौरान प्रियंका पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को किसानों के आंदोलन के बारे में निर्देश देंगी।

प्रियंका गांधी के नेतृत्व में ये पहला बड़ा आंदोलन होने जा रहा है

प्रियंका गांधी के नेतृत्व में ये पहला बड़ा आंदोलन होने जा रहा है

पार्टी के उच्च सूत्र के मुताबिक कांग्रेस हर महीने राज्य में किसानों की समस्याओं को उजागर करने के लिए गांव-गांव में जाकर 'किसान जन जागरण अभियान' चलाएगी। इसके बाद यूपी के अलग-अलग इलाकों में किसानों की बड़ी रैली की जाएगी। आंदोलन के लिए रणनीति बनाई गई है और आगामी सप्ताह में कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी। यूपी की प्रभारी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के नेतृत्व में ये पहला बड़ा आंदोलन होने जा रहा है।

किसानों से भरवाए जाएंगे फार्म

किसानों से भरवाए जाएंगे फार्म

आवारा पशुओं, गन्ना किसानों का बकाया भुगतान, धान खरीद में अनियमितता और बुंदेलखंड में किसानों की आत्महत्या जैसे मुद्दों पर कांग्रेस पार्टी यूपी में 'किसान जन जागरण अभियान' चलाएगी। कार्यक्रम के दौरान, इस दौरान किसानों से फॉर्म भरवाया जाएगा जिसमें उन्हें टिक करना होगा कि उनकी परेशानी क्या है। एक सूत्र के मुताबिक किसानों से इकट्ठा किए गए फॉर्म को जिला स्तर पर तहसीलदार/जिलाधिकारी को सौंपा जाएगा।

प्रियंका के निशाने पर होगी योगी सरकार

प्रियंका के निशाने पर होगी योगी सरकार

इसके साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ता पर्चे भी बांटेंगे। जिसमें यूपीए और एनडीए सरकार के दौरान किसानों के हालात की तुलना होगी। इन रैलियों के जरिए किसानों के लिए कर्ज माफी, आधा बिजली बिल, हर गांव में गौशाला और पहरेदारी भत्ता जैसी मांगे कांग्रेस यूपी सरकार से करेगी। प्रियंका यूपी में काफी वक्त से सक्रिय हैं। आपको बता दें कि किसान आंदोलन प्रियंका गांधी के नेतृत्व में पहला बड़ा आंदोलन होने जा रहा है। इसकी सफलता पर 2022 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का भविष्य भी टिका है।

विरोध के बाद रेलवे ने मेन्यू में फिर से शामिल किया केरल का खानाविरोध के बाद रेलवे ने मेन्यू में फिर से शामिल किया केरल का खाना

English summary
Priyanka Gandhi plans to launch a movement in Uttar Pradesh to take on farmers issue
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X