• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

प्रियंका गांधी ने केंद्र से पूछा- 'नमस्ते ट्रंप' पर कौन खर्च कर रहा 100 करोड़ रुपए, सरकार क्या छिपा रही है?

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे से पहले उनके स्वागत पर खर्च होने वाले 100 करोड़ रुपए को लेकर राजनीतिक बहस शुरू हो गई है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को मोदी सरकार से पूछा की 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम के लिए 100 करोड़ रुपए कहां से जुटाए गए हैं? आयोजन के लिए कौन सा मंत्रालय 100 करोड़ रुपये खर्च कर रहा है? प्रियंका गांधी ने एक अखबार में छपि रिपोर्ट का हवाला देते हुए ट्वीट किया है कि ट्रंप के स्वागत में खर्च हो रहा पैसा एक समिति के जरिए खर्च कि हो रहा है।

Priyanka Gandhi asked the Center Who is spending 100 crores on Namaste Trump what is the government hiding
    Donald Trump के दौरे पर Priyanka Gandhi ने उठाए सवाल, पूछा- क्या छिपा रही सरकार ? | वनइंडिया हिंदी

    प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट में लिखा, 'राष्ट्रपति ट्रंप के आगमन पर 100 करोड़ रुपए खर्च हो रहे हैं। लेकिन ये पैसा एक समिति के जरिए खर्च हो रहा है। समिति के सदस्यों को पता ही नहीं कि वो उसके सदस्य हैं। क्या देश को ये जानने का हक नहीं कि किस मंत्रालय ने समिति को कितना पैसा दिया? समिति की आड़ में सरकार क्या छिपा रही है?' बता दें कि दो दिन बाद अमेरिकी के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत में होंगे। 24 फरवरी से से ट्रंप का दो दिवसीय भारत दौरा शुरू होगा, जिसकी तैयारियां अंतिम चरण में हैं।

    Center Who is spending 100 crores

    प्रियंका गांधी वाड्रा से पहले कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करके प्रधानमंत्री मोदी से कई सवाल पूछे थे। इन सवालों में पहला सवाल था कि डोनल्ड ट्रंप अभिनंदन समिति के अध्यक्ष कौन हैं? इस समिति ने ट्रंप को कब आमंत्रित किया और कब उन्होंने आमंत्रण स्वीकार किया? तब अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप ने ऐसा क्यों कहा कि आपने वादा किया है कि इस भव्य आयोजन में 70 लाख लोग जमा होंगे? सुरजेवाला ने ये भी पूछा था कि गुजरात सरकार एक निजी अज्ञात संस्था के आयोजन पर 120 करोड़ रुपये क्यों ख़र्च कर रही है।

    सोना-चांदी के बर्तनों खाना खाएंगे ट्रंप
    भारत भ्रमण के दौरान अमेरिकी के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोने-चांदी के जिन बर्तनों में लंच डिनर करेंगे वो जयपुर में तैयार किए गए हैं। जयपुर के अरुण ग्रुप ने अमेरिकी राष्ट्रपति की भारत यात्रा 2020 के दौरान लंच और डिनर के लिए विशेष लग्जरी सोने-चांदी के कटलरी और टेबल वेयर का निर्माण किया है। अतिथि देवो भव: की परंपरा को निभाते हुए देशी-विदेशी पावणों के आतिथ्य के लिए विख्यात राजस्थान की संस्कृति और कारीगरी ट्रंप की भारत यात्रा में अपनी छाप छोड़गी। राष्ट्रपति ट्रंप के भारत दौरे के दौरान उनके लंच और डिनर समेत ब्रेकफास्ट के लिए विशेष कटलरी सैट तैयार किया गया है।

    यह भी पढ़ें: क्या कांग्रेस में जगह बनाने की कोशिश कर रही हैं प्रियंका गांधी? स्मृति ईरानी का दावा

    English summary
    Priyanka Gandhi asked the Center Who is spending 100 crores on Namaste Trump what is the government hiding
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X