• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

प्रिया प्रकाश गूगल ट्रेंड 2018 में सनी लियोनी, प्रियंका चोपड़ा, सलमान ख़ान पर भारी

By Bbc Hindi

शायद ही हममें से कोई ऐसा शख़्स होगा जो कुछ जानकारी पाने के लिए गूगल न करता हो. खाना बनाने से लेकर, राजनीति, बॉलीवुड या फिर क्रिकेट. इन सब जानकारियों के लिए लोग रोज़ाना इंटरनेट की मदद लेते हैं.

लेकिन इंटरनेट पर भी कुछ ऐसी शख्सियत हैं जिनके नाम को बार-बार सर्च किया जाता है और 2008 से गूगल हर साल ऐसे लोगों की एक लिस्ट जारी करता है.

इस साल भी गूगल ने 'ईयर इन सर्च 2018' की लिस्ट रिलीज़ कर दी है. कई कैटेगरी में इसे रिलीज़ किया गया है, लेकिन भारत में सर्च किए गए शख्सियतों के मामले में इसमें कई नाम चौंकाने वाले हैं.

2018 में सबसे ज़्यादा गूगल किए गए यानी टॉप-10 हस्तियों में निक जोनास, आनंद अहुजा और बोनी कपूर के नाम हैं. मजेदार तो यह है कि ये तीनों अपनी-अपनी पत्नियों की वजह से इस लिस्ट में दिख रहे हैं. इसके अलावा इस सूची में प्रियंका चोपड़ा, सलमान ख़ान और सारा अली ख़ान भी हैं. लेकिन इन सभी को पछाड़ते हुए आंख मारने वाले वीडियो के वायरल होने से इस साल ख़बरों में बनी रहीं प्रिया प्रकाश नंबर वन हैं.

प्रिया प्रकाश के ठीक बाद प्रियंका चोपड़ा के पति निक जोनास दूसरे नंबर पर हैं. मजेदार तो यह है कि इस सूची में प्रियंका गूगल सर्च के मामले में अपने पति निक से पिछड़ गईं और चौथे नंबर पर हैं.

इनके अलावा सबसे ज़्यादा गूगल की जाने वाली हस्तियों में सोनम कपूर के पति आनंद आहुजा और बिग बॉस के इस सीजन में नज़र आए अनूप जलोटा ने जगह बनाई है.

https://www.instagram.com/p/Be-0hR9jBqT/?taken-by=priya.p.varrier

आँखों की अदा से देश को रिझाया

आखिर किस वजह से ये हस्तियां सबसे ज़्यादा गूगल पर सर्च की गई हैं?

इस साल की शुरुआत में प्रिया ने फिल्म 'उरू आदर लव' के 'मनकिया मलेरया पूर्वी' गाने में आँख मारी थी. इसके बाद उनका वो वीडियो सोशल मीडिया पर कुछ इस तरह वायरल हुआ कि वो रातों-रात स्टार बन गईं.

कुछ सेकेंड का उनका वो वीडियो सोशल मीडिया पर छा गया. उस वीडियो पर कई मीम भी बनाए गए. इतना ही नहीं यूट्यूब के वेरिफाइड चैनल पर उस वीडियो को अभी तक 8.3 करोड़ लोग देख चुके हैं और देखने वालों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है.

19 साल की मलयालम अभिनेत्री प्रिया प्रकाश वॉरियर ने इस साल बड़ी-बड़ी हस्तियों को पीछे छोड़ दिया. इन लोगों में प्रियंका चोपड़ा, सारा अली ख़ान और सलमान ख़ान के नाम हैं जो टॉप-10 की लिस्ट में चौथे, छठे और सातवें स्थान पर हैं.

2017 में सनी लियोनी को भारत में सबसे अधिक गूगल पर सर्च किया गया था लेकिन इस साल वो टॉप-10 से नदारद हैं. 2017 की टॉप-10 सूची की केवल एक शख्सियत इस बार की लिस्ट में जगह बनाने में कामयाब हुई हैं, और वो हैं सपना चौधरी. 2017 में वो तीसरे स्थान पर मौजूद थीं और इस बार भी वो इसी पायदान पर बरकरार रहने में कामयाब रही हैं.

निक जोनास: प्रियंका चोपड़ा से शादी बनी वजह

यह साल बॉलीवुड के लिए शादियों का वर्ष रहा. हाल ही में दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की शादी के बाद ही बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने अमरीकी गायक और गीतकार निक जोनास से उदयपुर में शादी की. प्रियंका के दूल्हे के तौर पर निक जोनास भारत में काफी सुर्खियों में रहे.

हालांकि कुछ लोगों ने प्रियंका और निक के उम्र के अंतर पर भी सवाल उठाये लेकिन दोनों के चाहने वालों की भी कमी नहीं थी.

लोगो को जानने की उत्सुकता थी कि बॉलीवुड से हॉलीवुड में परचम लहराने वाली प्रियंका चोपड़ा किससे शादी कर रही हैं. शादी से पहले प्रियंका ने इंस्टाग्राम पर अपना नाम प्रियंका चोपड़ा जोनास भी किया .शायद इसी कारणवश निक गूगल की इस सूची में शामिल हुए.

प्रियंका से शादी ने निक को भारत में काफी प्रसिद्ध बना दिया, दोनों को ईशा अंबानी की शादी में भी साथ देखा गया.

सोनम के पति आनंद आहुजा

प्रियंका और निक की तरह सोनम कपूर और उनके पति आनंद आहुजा भी इस वर्ष सुर्खियों में रहे.

आनंद और सोनम के रिलेशनशिप के चर्चे तो उस समय से ही थे जब आनंद को सोनम की फिल्म 'वीरे दी वेडिंग' के ट्रेलर लांच में देखा गया था.

दोनों ने सोशल मीडिया पर भी एक दूसरे के साथ काफ़ी तस्वीरें शेयर की थीं.

इस साल बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर ने अपने बॉयफ्रेंड आनंद आहुजा के साथ सात फेरे लिए और उनके साथ शादी के बंधन में बंध गईं.

इस विवाह ने दिल्ली के आनंद आहूजा को काफी प्रसिद्ध बनाया. लोग यह जानने के लिए उत्सुक रहे कि अनिल कपूर की बेटी और बॉलीवुड में बेहद स्टाइलिश मानी जाने वाली सोनम कपूर ने आखिर किसे अपने पति के तौर पर चुना है.

सोनम कपूर और आनंद आहूजा
EXPANDABLES
सोनम कपूर और आनंद आहूजा

बिग बॉस से प्रसिद्धि के शिखर पर

बिग बॉस के सीज़न 12 में अपने से कहीं कम उम्र की जसलीन के साथ हिस्सा लेने आए अनूप जलोटा ने भी गूगल की इस सूची में अपना नाम बनाया हैं .अनूप जलोटा हिंदी भजन गायक है और साथ ही उर्दू में ग़ज़ल के लिए भी मशहूर है.

इनको 'भजन सम्राट' भी कहा जाता है.

अनूप और जसलीन मथारू अपने रिलेशनशिप के कारण काफ़ी चर्चा में रहे. कई लोगों ने इसे सिर्फ़ बिग बॉस में वोट पाने के लिए एक ड्रामा भी बताया. लेकिन बिग बॉस के घर में भी दोनों के बीच कुछ दूरियाँ भी आईं.

लेकिन कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि दोनों के रिलेशनशिप की ख़बरों ने उन्हें लोगों के बीच काफ़ी हद तक प्रसिद्ध कर दिया और वे गूगल पर लगातार सर्च किए जाने लगे.

हालांकि, अनूप और जसलीन दोनों ही अब बिग बॉस के घर से बाहर हो गए हैं.

अनूप जलोटा, जसलीन मथारू, बिग बॉस
Twitter
अनूप जलोटा, जसलीन मथारू, बिग बॉस

बोनी कपूर

इसके अलावा बॉलीवुड के जिस एक शख्सियत ने गूगल सर्च की सूची में अपनी जगह बनाई है वो हैं फ़िल्म निर्माता बोनी कपूर.

बोनी कपूर अभिनेत्री श्रीदेवी के पति हैं जिनका इस साल दुबई में निधन हो गया था. श्रीदेवी की मौत से बॉलीवुड शोक में डूब गया था. जब उनका पार्थिव शव दुबई से लाया गया तो भारी संख्या में लोग श्रीदेवी के अंतिम दर्शन के लिए उनके घर के पास इकट्ठा हुए थे.

श्रीदेवी की अचानक मौत से बोनी कपूर पर भी काफ़ी सवाल उठे थे. पुलिस ने बोनी से भी सवाल पूछे थे. इसके अलावा बोनी कपूर और श्रीदेवी की प्रेम कहानी भी सुर्खियों में आई.

साथ ही बोनी की पहली शादी और उससे उनके बच्चों के साथ रिश्तों पर भी बातें हुई.

कहा जा सकता है की श्रीदेवी की मौत ने लोगों के बीच बोनी कपूर के बारे में जानने में रुचि जगा दी.

इनके अलावा सारा अली ख़ान को भी लोगों ने खूब सर्च किया.

दिसंबर के दूसरे शुक्रवार को सारा अली ख़ान और सुशांत सिंह राजपूत की फ़िल्म 'केदारनाथ' रिलीज़ हुई है. इस फ़िल्म को लेकर सारा अली ख़ान लंबे वक़्त से चर्चा में थीं.

सारा अभिनेता सैफ़ अली ख़ान की बेटी हैं और केदारनाथ उनकी पहली फ़िल्म है.

सपना चौधरी
BBC
सपना चौधरी

गूगल ईयर इन सर्च 2018 में टॉप-10 शख्सियत

1) प्रिया प्रकाश वॉरियर

2) निक जोनास

3) सपना चौधरी

4) प्रियंका चोपड़ा

5) आनंद आहूजा

6) सारा अली ख़ान

7) सलमान ख़ान

8) मेगन मर्केल

9) अनूप जलोटा

10) बोनी कपूर

BBC Hindi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Priya Prakash Google Trends in Sunny Leone, Priyanka Chopra, Salman Khan on Biggning 2018
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X