राष्ट्रवादियों के खिलाफ फतवा जारी करने वालों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- पहले हमारा काम देखें

Subscribe to Oneindia Hindi

अहमदाबाद।  स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी गरीबों को प्रतिकूल रूप से प्रभावित करती है हम इसे बदलना चाहते हैं और यही वजह है कि हम स्टेन्ट्स को सस्ता बना रहे हैं। हमारी नर्सें पश्चिम एशिया में फंसी हुई थे जब ये नर्स, जो मानवीय काम कर रहीं हैं, फंसी हुई हों तो किसी को शांति कैसे मिल सकती है? उन्हें घर वापस लाने के लिए हर प्रयास किया गया था। यह बातें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात में एक कार्यक्रम के दौरान कहीं। वो श्री जोगी स्वामी होलिस्टिक अस्पताल के उद्घाटन के अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज मैं जोगी महाराज याद कर रहां हूं, जिनके साथ मेरी निकटता थी। मैं उनके आशीर्वाद पाने में भाग्यशाली रहा हूं। मोदी ने कहा कि योग, आयुर्वेद और एलोपैथी के तीन क्षेत्रों को इस अस्पताल में मिला दिया गया है, जो एक प्रशंसनीय पहल है।

राष्ट्रवादियों के खिलाफ फतवा जारी करने वालों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- पहले हमारा काम देखें

उन्होंने कहा कि जब भी हम दरिद्र नारायण की सेवा की बात कहेंगे, तो जोगी जी महाराज इसमें शामिल होंगे, हमें दरिद्र नारायण की सेवा करनी चाहिए। मोदी ने कहा कि उन लोगों की सेवा करनाजो स्वस्थ नहीं हैं, मानवता के लिए एक महान सेवा है। उन्होंने कहा कि यह राष्ट्र भक्ति है जो सभी बाधाओं से परे है और यह भारत और दुनिया के हर हिस्से में हर भारतीय को सहायता करने के लिए हमें मार्गदर्शन प्रदान करता है।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि क्या आपने देखा है कि सुषमा स्वराज जी कितनी सक्रिय रहती हैं? मानवीय मूल्यों को मान कर वो जरूरत के वक्त में इतने सारे लोगों की सेवा कर रही हैं, वो दुनिया के किसी भी भाग में हो सकते हैं, लेकिन वो उनकी मदद करती हैं। मोदी ने कहा कि यह हमारा 'राष्ट्रवाद' है जिसने हमें फादर टॉम और फादर प्रेम को वापस लाने को प्रेरित किया। जब जूडिथ डिसूजा का अपहरण कर लिया गया था, हम एक बार फिर से भारत की इस बेटी को वापस लाने के लिए जो कुछ भी कर सके, हमने किया था।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जो लोग 'राष्ट्रवादियों' के खिलाफ फतवा जारी कर रहे हैं, उन्हें यह देखना चाहिए कि हमने फादर टॉम को वापस लाने के लिए प्रयास किए। फादर टॉम, भगवान मसीह के लिए अपने प्यार से मार्गदर्शन किया और काम कर रहे थे। हम फादर टॉम वापस को भी लाए। हम भी फादर प्रेम को वापस लाए, जिन्हें अफगानिस्तान में अपहरण कर लिया गया था

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Priority is to improve health infrastructure and boost innovation in the sector: PM Narendra Modi
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.