भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक और रानी जेटसन पेमा वांगचुक से मिले पीएम मोदी, उनके बेटे प्रिंस ग्यालसे को फुटबॉल और शतरंज दिया गिफ्ट

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। बुधवार को पीएम मोदी ने भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक और रानी जेटसन पेमा वांगचुक से मुलाकात की। इस मुलाकात का केन्द्र रहा उनका बेटा प्रिंस ग्यालसे। पीएम मोदी ने प्रिंस को फीफा अंडर-17 वर्ल्डकप की एक फुटबॉल और शतरंज तोहफे में दी। आपको बता दें कि भूटान की रॉयल फैमिली 4 दिन के दौरे पर भारत आई हुई है।

सुषमा स्वराज से भी हुई मुलाकात

सुषमा स्वराज से भी हुई मुलाकात

पीएम मोदी के अलावा विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी भूटान के राजा से मुलाकात की। दोनों के बीच कई मामलों को लेकर बातें भी हुईं।

कोविंद भी मिले

कोविंद भी मिले

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और भूटान के राजा की भी मुलाकात हुई। कोविंद ने चीन के साथ डोकलाम विवाद के दौरान भूटान के समर्थन की खूब तारीफ की। उन्होंने कहा जिस तरह से भारत और भूटान इस मामले में एक साथ खड़े रहे, वह दोनों देशों की दोस्ती को दिखाता है।

शादी के बाद भी आए थे भारत

शादी के बाद भी आए थे भारत

भूटान के राजा और रानी की शादी 11 अक्टूबर 2011 को हुई थी। शादी के बाद दोनों 27 अक्टूबर को 9 दिन के भारत दौरे पर आए थे। उस समय उन्होंने राजस्थान के जयपुर और उदयपुर का टूर किया था। इस दौरान वह माधोपूर की विधायक राजकुमारी दिया कुमारीी के परिवार से भी मिले थे।

ये भी पढ़ें- चीन कर रहा है आतंकवाद का समर्थन, निपटने के लिए भारत-अमेरिका ने बनाई ये खास योजना

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
King and Queen of Bhutan, Jigme Khesar Namgyel Wangchuck and Jetsun Pema Wangchuck met Prime Minister Narendra Modi today.
Please Wait while comments are loading...