India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

राष्ट्रपति चुनाव: यशवंत सिन्हा के नामांकन में नहीं आईं ममता बनर्जी, ये दिग्गज नेता रहे मौजूद

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 27 जून: राष्ट्रपति चुनाव की सरगर्मियां जोरों पर हैं, जहां सोमवार को विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने संसद भवन पहुंचकर अपना नामांकन किया। इस दौरान कांग्रेस की ओर से सांसद राहुल गांधी, एनसीपी चीफ शरद पवार, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, नेशनल कॉन्फ्रेंस चीफ फारूक अब्दुल्ला और सीपीएम की ओर से सीताराम येचुरी मौजूद रहे। इसके अलावा अशोक गहलोत, जयंत चौधरी, तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामाराव, सांसद नामा नागेश्वर राव, रंजीत रेड्डी, सुरेश रेड्डी, बीबी पाटिल और प्रभाकर रेड्डी भी सिन्हा के नामांकन में शामिल हुए।

Opposition

दरअसल विपक्षी दलों ने शुरू में ही संयुक्त उम्मीदवार की घोषणा का प्लान बना लिया था। इसके बाद कई दौर की बैठकें हुईं, जिसमें गोपालकृष्ण गांधी और फारूक अब्दुल्ला के नाम की चर्चा हुई, लेकिन दोनों ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया। इसके बाद टीएमसी नेता यशवंत सिन्हा का नाम फाइनल किया गया, जिनका ज्यादातर विपक्षी दलों ने समर्थन किया। इस नामांकन में सोनिया गांधी भी शामिल होतीं, लेकिन स्वास्थ्य खराब होने के चलते सिर्फ राहुल ही पहुंचे।

    President Election: विपक्ष के कैंडिडेट Yashwant Sinha ने किया नामांकन | वनइंडिया हिंदी | *Politics

    ममता बनर्जी नहीं आईं
    विपक्षी दलों ने टीएमसी नेता को राष्ट्रपति चुनाव का उम्मीदवार घोषित किया है, लेकिन यशवंत के नामांकन में ममता बनर्जी नहीं पहुंचीं। टीएमसी नेताओं के मुताबिक सीएम के राज्य में कई प्रमुख कार्यक्रम थे, जिस वजह से उन्होंने अभिषेक बनर्जी को भेजा था, जो नामांकन में शामिल हुए।

    राष्ट्रपति चुनाव: यशवंत सिन्हा का समर्थन कर ममता दीदी की वफादारी निभाएंगे अखिलेश, जानिए कैसे राष्ट्रपति चुनाव: यशवंत सिन्हा का समर्थन कर ममता दीदी की वफादारी निभाएंगे अखिलेश, जानिए कैसे

    24 को मुर्मू ने किया था नामांकन
    वहीं दूसरी ओर एनडीए ने द्रौपदी मुर्मू को इस चुनाव में उतारा है। जिन्होंने 24 जून को नामांकन कर दिया था। उनके नामांकन में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचे थे। इसके अलावा जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, अमित शाह, एनडीए के सहयोगी दलों के कई नेता और मुख्यमंत्री भी नामांकन के दौरान मौजूद थे।

    Comments
    English summary
    Presidential election: These Opposition leaders present in Yashwant nomination
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X