• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पुडुचेरी: BJP नहीं करेगी सरकार बनाने का दावा पेश, तो क्या लगेगा राष्ट्रपति शासन?

|

पुडुचेरी। सोमवार को मुख्यमंत्री वी नारायणसामी की अगुवाई वाली सत्ताधारी कांग्रेस-डीएमके गठबंधन की सरकार विधानसभा में विश्वास मत हार गई, जिसके बाद प्रश्न उठ रहा था कि शायद बीजेपी यहां अब सरकार बनाने का दावा पेश करे लेकिन मंगलवार को पुडुचेरी के बीजेपी अध्यक्ष वी सामीनाथन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि भाजपा शार्ट-कट पर भरोसा नहीं करती है इसलिए वो यहां सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करेगी।

तो क्या पुडुचेरी में लगेगा राष्ट्रपति शासन?
    Puducherry Political Crisis: BJP नहीं बनाएगी सरकार, लगेगा President Rule | वनइंडिया हिंदी

    यही नहीं सामीनाथन ने ये भी कहा कि उनकी पार्टी के सहयोगी एनआर भी यहां सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करेगी। सामीनाथन ने कहा कि उनका या उनकी पार्टी का नारायणसामी की सरकार को गिराने में कोई हाथ नहीं है। जो कुछ भी हुआ है वो नारायणसामी की गलत नीतियों के कारण हुआ है, उनकी ही पार्टी के लोगों ने नाराज होकर उनका साथ छोड़ा, ऐसे में हम क्या कर सकते हैं।

    हमारा अब सरकार बनाने का कोई इरादा नहीं: AIADMK

    तो वहीं पुडुचेरी की सरकार गिरने के एक दिन बाद AIADMK नेता ए अंबलगन ने कहा हमारा अब सरकार बनाने का कोई इरादा नहीं है क्योंकि केवल 10 दिनों में चुनाव की तारीखों की घोषणा की जाएगी। हम चुनाव का सामना करेंगे और लोकतांत्रिक तरीके से सरकार बनाएंगे।फिलहाल सामीनाथन के इस बयान के बाद अब लेफ्टिनेंट गवर्नर तमिलिसाई सौंदरराजन के पास राष्ट्रपति शासन का ही विकल्प बचता है, अब देखते हैं कि वो क्या कदम उठाती है?

    मैजिक आंकड़ा 14 का था, फेल हुए नारायणसामी

    गौरतलब है कि सोमवार को हुए फ्लोर टेस्ट में नारायणसामी की सरकार फेल हो गई। नारायणसामी के पास 9 विधायकों के अलावा 2 डीएमके और एक निर्दलीय विधायक का समर्थन था, यानी कि उनके पास 12 विधायक थे, जबकि मैजिक आंकड़ा 14 का था। जिसकी वजह से शक्ति परीक्षण में नारायणसामी को नाकामी झेलनी पड़ी। फ्लोर टेस्ट में फेल होने के बाद विधानसभा स्पीकर ने ऐलान किया कि नारायणसामी सरकार ने यहां बहुमत खो दिया है। पुडुचेरी में कांग्रेस की सरकार गिरने के बाद बीजेपी ने राहुल गांधी पर तंज कसा है, बीजेपी नेता अमित मालवीय ने कहा कि राहुल गांधी पुडुचेरी गए थे और वहां उनकी सरकार गिर गई।

    यह पढ़ें: पालघर में साधुओं की लिंचिंग की जांच CBI करेगी या नहीं?, SC में सुनवाई आजयह पढ़ें: पालघर में साधुओं की लिंचिंग की जांच CBI करेगी या नहीं?, SC में सुनवाई आज

    English summary
    The Bharatiya Janata Party and its allies will not stake claim to form government in Puducherry, sources said today.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X