• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ईरान के नए राष्ट्रपति इब्राहीम रईसी को रामनाथ कोविंद ने दी शुभकामनाएं, मधुर द्विपक्षीय संबंध पर कही यह बात

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 20: ईरान में सत्ता परिवर्तन हो गया है। राष्ट्रपति पद के चुनाव में कट्टरपंथी नेता इब्राहीम रईसी ने वहां बड़ी जीत दर्ज की है। वो ईरान के सबसे बड़े नेता आयतुल्ला अली खामेनेई के कट्टर समर्थक और नजीदीकियों में शुमार हैं। चुनाव जीतने के बाद अब ईरान के अगले राष्ट्रपति इब्राहीम रईसी बनें हैं। उनकी इस जीत पर भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी उनको बधाई दी हैं।

Ram Nath Kovind

ईरान के राष्ट्रपति के रूप में इब्राहिम रायसी के चुनाव पर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने ट्वीट करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने लिखा कि मुझे विश्वास है कि आपके नेतृत्व में हमारे करीबी और गर्म द्विपक्षीय संबंध बढ़ते रहेंगे। इब्राहिम रायसी अगस्त में पद की शपथ लेंगे।

वहीं इससे पहले ईरान के नए राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शुभकामनाएं दी। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि मैं भारत और ईरान के बीच मधुर संबंधों को और मजबूत करने के लिए उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।

आपको बता दें कि ईरान राष्ट्रपति चुनाव की वोटिंग के बाद शनिवार को इब्राहीम रईसी को विजेता घोषित किया गया था। 60 साल के राईसी अगस्त में मौजूदा राष्ट्रपति हसन रुहानी का स्थान लेंगे। आपको बता दें कि ईरान राष्ट्रपति चुनाव की वोटिंग के बाद शनिवार को इब्राहीम रईसी को विजेता घोषित किया गया था। 60 साल के राईसी अगस्त में मौजूदा राष्ट्रपति हसन रुहानी की जगह लेंगे।

ईरान के नए राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी को PM मोदी ने दी जीत की बधाई, हसन रूहानी की जगह लेंगे इब्राहिमईरान के नए राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी को PM मोदी ने दी जीत की बधाई, हसन रूहानी की जगह लेंगे इब्राहिम

इधर सत्ता परिवर्तन होते ही इब्राहिम राईसी की नई सरकार ने पहले ही दिन बड़े कूटनीतिक कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। सऊदी अरब के साथ पांच साल तक राजनयिक संबंध तोड़ने के बाद ईरान ने रविवार को अपने राजदूत को फिर से रियाद भेजने की घोषणा कर दी है। हालांकि, सऊदी ने अभी तक इसके लिए औपचारिक मंजूरी नहीं दी है।

English summary
President Ram Nath Kovind Tweet on election of Ebrahim Raisi as President of Iran
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X