• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राष्‍ट्रपति बनने के बाद पहली बार यूपी स्थित अपने जन्‍मस्‍थान जाएंगे रामनाथ कोविंद,स्‍पेशन ट्रेन में करेंगे सफर

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 23 जून। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में अपने जन्म स्थान की यात्रा के लिये ट्रेन में सफर करेंगे। राष्‍ट्रपति बनने के बाद ये पहला मौका होगा जब वो अपने जन्‍मस्‍थान जाएंगे। अपनी इस यात्रा के दौरान राष्‍ट्रपति कोविंद स्कूल के दिनों और समाजसेवा के शुरुआती दिनों के अपने पुराने परिचितों के साथ मुलाकात करेंगे। इसके अलावा बीते 15 साल में ऐसा पहली बार होगा जब कोई निवर्तमान राष्ट्रपति ट्रेन में सफर करेगा। राष्ट्रपति भवन की ओर से बुधवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि राष्ट्रपति बनने के बाद कोविंद की अपने जन्मस्थान की यह पहली यात्रा होगी। हालांकि वह पहले भी यात्रा करना चाहते थे, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के चलते ऐसा नहीं हो सका।

राष्‍ट्रपति बनने के बाद पहली बार यूपी स्थित अपने जन्‍मस्‍थान जाएंगे रामनाथ कोविंद,स्‍पेशन ट्रेन में करेंगे सफर

राष्‍ट्रपति कोविंद 25 जून को दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन पर विशेष ट्रेन से कानपुर के लिये रवाना होंगे। बयान में कहा गया है, ''ट्रेन कानपुर देहात के झिंझक और रुरा दो जगह रुकेगी, जहां राष्ट्रपति स्कूल के दिनों और समाजसेवा के शुरुआती दिनों के अपने पुराने परिचितों से मुखातिब होंगे। '' बयान के अनुसार ये दोनों जगह कानपुर देहात में राष्ट्रपति के जन्मस्थान परौंख गांव के निकट हैं। यहां 27 जून को उनके सम्मान में दो समारोहों का आयोजन किया जाएगा। आपको बता दें कि इससे पहले साल 2006 में तत्कालीन राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम ने ट्रेन में सफर किया था। वह भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) के कैडेट की पासिंग आउट परेड में शरीक होने के लिये विशेष ट्रेन से दिल्ली से देहरादून गए थे।

बयान में कहा गया है कि कोविंद उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की दो दिवसीय यात्रा के लिये 28 जून को कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन से ट्रेन में रवाना होंगे। 29 जून को वह विशेष उड़ान से नयी दिल्ली लौटेंगे।

टेलीकॉम सेक्‍टर के लिए रविशंकर प्रसाद ने जारी की गाइडलाइन्स, कहा- ये बड़ी क्रांतिटेलीकॉम सेक्‍टर के लिए रविशंकर प्रसाद ने जारी की गाइडलाइन्स, कहा- ये बड़ी क्रांति

English summary
President Ram Nath Kovind to Visit his Native Village Paraunkh, Kanpur
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X