India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

President Election: आज होने वाली विपक्ष की बैठक को बड़ा झटका, AAP भी बना सकती है दूरी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 15 जून। अगले महीने होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष की एकता पर सवाल खड़े हो रहे हैं। सूत्रों के अनुसार आज होने वाली विपक्ष की बैठक में बीजू जनता दल, वाईएसआरसीपी, टीआरएस शामिल नहीं होगी। यही नहीं सूत्रों की मानें तो आम आदमी पार्टी भी इस बैठक से दूरी बनाने जा रही है। गौर करने वाली बात है कि टीएमसी चीफ ममता बनर्जी ने 22 विपक्षी दलों की आज दिल्ली में बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि बैठक में आगामी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर चर्चा की जाएगी और विपक्ष अपने एक उम्मीदवार के नाम का फैसला कर सकता है। लेकिन जिस तरह से एक के बाद एक विपक्षी दल खुद को इस बैठक से अलग करते नजर आ रहे हैं उसके बाद आज होने वाली बैठक पर ही सवाल खड़ा हो रहा है।

इसे भी पढ़ें- आज होने वाली विपक्ष की बैठक से एक और बड़ा दल बना सकता है दूरीइसे भी पढ़ें- आज होने वाली विपक्ष की बैठक से एक और बड़ा दल बना सकता है दूरी

Mamata Banerjee की Meeting से AAP, TRS क्यों हुए दूर | Presidential Polls | वनइंडिया हिंदी *Election
kejriwal

आज होने वाली विपक्ष की बैठक दिल्ली के संविधान क्लब में दोपहर 3 बजे होग। इसमे विपक्ष के उम्मीदवार के तौर पर किसे आगे किया जाए इसपर चर्चा होगी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, जयराम रमेश, रणदीप सिंह सुरजेवाला इस बैठक में हिस्सा ले सकते हैं। तेलंगाना राष्ट्र समिति इस बैठक से दूर रह सकती है। रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस के साथ मंच साझा नहीं करना चाहती है, क्योंकि तेलंगाना में कांग्रेस मुख्य विपक्षी दल है। यही वजह है कि टीआरएस इस बैठक से दूरी बना सकता है। नेशनलिस्ट पार्टी के नेता शरद पवार भी इस बैठक में हिस्सा ले सकते हैं। वहीं शिवसेना की ओर से भी कोई वरिष्ठ नेता इस बैठक में हिस्सा लेगा।

आज होने वाली बैठक में अन्य दलों की बात करें तो शिवसेना के अलावा कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्सिस्ट), कश्मीर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी और अन्य दलों के नेता उपस्थित रहेगे। दरअसल शिवसेना के मुखिया उद्धव ठाकरे आज अयोध्या के दौरे पर हैं, लिहाजा वह इस बैठक में हिस्सा नहीं लेंगे। पार्टी के प्रवक्ता संजय राउत ने पहले ही साफ किया था कि उद्धव ठाकरे इस बैठक में नहीं उपस्थित रहेंगे लेकिन पार्टी का कोई वरिष्ठ नेता बैठक में हिस्सा लेगा। यही नहीं उन्होंने कहा कि विपक्ष का जो भी उम्मीदवार तय होगा हम उसे पूर्ण समर्थन देंगे।

Comments
English summary
President Election 2022: AAP to stay away from today's opposition meet
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X