• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

प्रशांत किशोर की शरद पवार से हुई मुलाकात, "मिशन 2024" पर हुई चर्चा

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 11 जून। चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर एक बार फिर चर्चा में हैं। पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की जीत के बाद अब प्रशांत किशोर मुंबई में महाराष्ट्र के राजनेता शरद पवार से मुलाकात की हैं। एनसीपी प्रमुख शरद पवार के साथ हई बैठक में "मिशन 2024" यानी अगले राष्ट्रीय चुनाव के बारे में चर्चा की। प्रशांत किशोर के करीबी सूत्रों का कहना है कि वह हर उस नेता से मिलेंगे, जिन्होंने हाल के राज्य चुनावों की बड़ी विजेता ममता बनर्जी और एमके स्टालिन को समर्थन दिया था।

    Prashant Kishor ने Sharad Pawar से की मुलाकात, जानें क्या हुई बात | Mission 2024 | वनइंडिया हिंदी
    prashant

    आधिकारिक तौर पर, यह बंगाल और तमिलनाडु चुनाव से संबंधित एक धन्यवाद यात्रा थी लेकिन इस बैठक में राष्‍ट्रीय चुनाव को लेकर भी चर्चा हुई। प्रशांत किशोर के करीबी सूत्रों का कहना है कि वह हर उस नेता से मिलेंगे, जिन्होंने हाल के राज्य चुनावों के बड़े विजेताओं ममता बनर्जी और एमके स्टालिन को समर्थन दिया था। लेकिन ऐसी बड़ी अटकलें भी है कि इन चर्चाओं का 2024 के चुनाव से संबंधित एक बड़ा संदर्भ है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देने के लिए एक संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार की बात है।

    गौरतलब है कि प्रशांत किशोर ने चुनाव परिणामों के बाद घोषित किया था कि उनका काम हो गया है और वे "इस स्थान को छोड़ना" चाहते थे। लेकिन राष्‍ट्रीय चुनाव में भी वो भाजपा की विपक्षी पार्टियों के लिए रणनीति तैयार करते नजर आ सकते हैं।

    बता दें पश्चिम बंगाल चुनाव के बाद किशोर ने कहा था "मैं जो कर रहा हूं उसे जारी नहीं रखना चाहता। मैंने काफी कुछ किया है। यह मेरे लिए एक ब्रेक लेने और जीवन में कुछ और करने का समय है। मैं इस स्थान को छोड़ना चाहता हूं।" यह पूछे जाने पर कि क्या वह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ एक संक्षिप्त और कड़वे कार्यकाल के बाद राजनीति में फिर से शामिल होंगे, उन्होंने कहा: "मैं एक असफल राजनेता हूं। मुझे वापस जाना होगा और देखना होगा कि मुझे क्या करना है।"लेकिन कई लोगों का मानना ​​है कि वह और अधिक राजनीतिक भूमिका के लिए जा सकते हैं।

    रीता बहुगुणा जोशी के दावे पर बोले सचिन पायलट- उनकी मुझसे बात करने की हिम्मत नहीं, तेंदुलकर से बात की होगीरीता बहुगुणा जोशी के दावे पर बोले सचिन पायलट- उनकी मुझसे बात करने की हिम्मत नहीं, तेंदुलकर से बात की होगी

    उनकी क्‍लाइंट सीएम ममता बनर्जी, जिन्होंने भाजपा से कड़ी चुनौती का मुकाबला करने के बाद पश्चिम बंगाल में लगातार तीसरी बार जीत हासिल की, से पूछा गया कि क्या वह खुद को विपक्षी प्रधान मंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में देखती हैं।फैसले के तुरंत बाद उन्होंने कहा था, "मुझे लगता है कि हम सब मिलकर 2024 की लड़ाई लड़ सकते हैं।

    https://hindi.oneindia.com/photos/all-updated-news-11-june-read-one-click-oi62719.html

    English summary
    Prashant Kishor meets Sharad Pawar, discusses "Mission 2024"
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X