• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चंडीगढ़ लेक क्लब में हुई 'शरारत', जारी कर दिए अंडरवियर पर स्टांप और स्मेल टेस्ट जैसे अजीबोगरीब नियम

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, 3 अगस्त । चंडीगढ़ के मशहूर लेक स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स का एक अजीबोगरीब नोटिस इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। वायरल हो रहे चंडीगढ़ लेक क्लब के नोटिस में तय किए गए नियमों को पढ़कर आप भी हैरान हो जाएंगे। इसमें क्लब के सदस्यों से कहा गया है कि उनके अंडरवियर पर अब मुहर लगी होनी चाहिए साथ ही मोजे और शरीर से दुर्गंध आने पर भारी जुर्माना भी लगाया जाएगा। हालांकि इस दावे में कितनी सच्चाई है, उसे लेकर इंटरनेट पर बहस जारी है। इस नोटिस को फेक भी बताया जा रहा है।

चंडीगढ़ लेक क्लब का अजीबोगरीब नियम

चंडीगढ़ लेक क्लब का अजीबोगरीब नियम

दरअसल, सोशल मीडिया पर चंडीगढ़ लेक क्लब के नए नियमों की एक लिस्ट जारी की गई है, जिसमें हैरान करने वाली बातें लिखी हुई हैं। इसमें क्लब ने अपने सदस्यों से अपील की है कि वह मंजूरी प्राप्त अंडरवियर ही पहने साथ ही चुने हुई कुछ अपशब्दों का ही इस्तेमाल करें। नोटिस में यह भी कहा गया है कि जिम में आने से पहले सदस्यों के कपड़ों और उनके शरीर से आ रही स्मेल की जांच की जाएगी।

अंडरवियर पर होनी चाहिए मुहर

अंडरवियर पर होनी चाहिए मुहर

इतना ही नहीं गतिविधियों में शामिल क्लब के सदस्यों को सही से कपड़े पहनने होंगे, सबसे ज्यादा ध्यान अंडरवियर का रखना पड़ेगा। क्लब ने सदस्यों से कहा है कि वह अंडरगारमेंट्स के लिए ऑफिस से सैंपल प्राप्त कर सकते हैं, इसके बाद वह अपने अंडरगारमेंट्स पर भी स्टांप लगवा सकते हैं। साथ ही मेंबर्स को साफ-सफाई का भी बेहद ध्यान रखना पड़ेगा, उन्हें रोज अपने मोजे धोने होंगे।

क्लब बताएगा, कौन से अपशब्द बोल सकते हैं

क्लब बताएगा, कौन से अपशब्द बोल सकते हैं

वायरल नोटिस में स्पष्ट शब्दों में कहा गया है कि अगर किसी के मोजे से दुर्गंध आई और गंदे दिखे तो उन्हें जुर्माना देना होगा। शरीर से आने वाली दुर्गंध पर भी यह एक्शन लिया जाएगा। इसके अलावा नोटिस में भारी वजन उठाने के दौरान आवाज निकालने से मना किया गया है, साथ ही क्लब के मेंबर अपशब्द भी नहीं बोल सकेंगे। हालांकि क्लब की ओर से अपशब्दों की सूची तैयार की गई है, केवल इन्हीं शब्दों के इस्तेमाल की इजाजत होगी।

पैर कराने होंगे शेव

पैर कराने होंगे शेव

नोटिस में यह भी कहा गया है कि अगर कोई शॉर्ट्स पहनकर आता है तो उसे अपने पैर शेव करने होंगे। सोशल मीडिया पर चंडीगढ़ लेक क्लब की तरफ से वायरल हो रहे इस नोटिस को लेकर बवाल मच गया है। कई यूजर्स इस पर मिली जुली प्रतिक्रिया दे रहे हैं, हालांकि अब इस मामले पर स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स के ट्रेनर अनमोल दीप का बयान सामने आ गया है। उन्होंने इन नोटिस को फर्जी बताया है।

क्लब के ट्रेनर ने दी सफाई

क्लब के ट्रेनर ने दी सफाई

अनमोल दीप ने कहा, 'यह नोटिस चंडीगढ़ लेक क्लब की तरफ से जारी नहीं किया गया है, यह किसी की शरारत है। स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स सोमवार को बंद रहता है, हो सकता है उसी दिन किसी ने फर्जी नोटिस वायरल कर दिया। इसके पीछे कौन है, इस बात का पता लगाने के लिए हम सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे हैं।'

इस वजह से फर्जी है नोटिस

उन्होंने आगे कहा, 'जब मैं सुबह आया तो मैंने इसे देखा इसमें महाप्रबंधक के हस्ताक्षर नहीं थे जैसा कि पूर्व में सभी नोटिसों में होता था। मैंने अपने वरिष्ठों को सूचित किया, उन्होंने ऐसा कोई नोटिस लगाने से इनकार किया है। हमने इसे नोटिस बोर्ड से हटा लिया।' बता दें कि इससे पहले चंडीगढ़ लेक क्लब उस समय चर्चा में आया था जब क्लब ने आदेश जारी किया था, जिसमें केवल सदस्यों को ही परिसर में रेस्त्रां के इस्तेमाल की अनुमति होगी।

यह भी पढ़ें: गजब! 21 साल की लड़की को 43 साल के शख्स से हुआ प्यार, 20 वर्षीय बेटी को नहीं कोई एतराज

English summary
Prank happened in Chandigarh Lake Club issued strange rules like stamp and smell test on underwear
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X