• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

TMC में शामिल होंगे प्रणब दा के बेटे अभिजीत मुखर्जी?, डिलीट Tweet ने बढ़ाई हलचल

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 14 जून। देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस इस वक्त अपने सबसे मुश्किल दौर से गुजर रही है। लगातार चुनावों में मिली हार से अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही कांग्रेस इन दिनों अपने ही दल के कुछ बगावती लोगों के कारण परेशानियों में घिरी है, ऐसे में जब पूर्व राष्ट्रपति और कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में से एक दिवंगत प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी के TMC नेताओं से मिलने की खबर आई तो पार्टी के अंदर हलचल मच गई।

 TMC में शामिल होंगे प्रणब दा के बेटे अभिजीत मुखर्जी?

कुछ मीडिया रिपोर्टस में कहा गया कि अभिजीत मुखर्जी तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं और इसी वजह से शुक्रवार को टीएमसी के नेताओं से वो मिले थे और उन्होंने इस बारे में एक Tweet किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था कि 'मैंने इस बारे में किसी को कुछ भी नहीं बताया है!', जिसे बाद में उन्होंने डिलीट कर दिया था। इसी के बाद उनको लेकर चर्चाएं शुरू हो गई थी, जिस पर आज उन्होंने चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा कि ' मैं कहीं नहीं जा रहा हूं, मैं कांग्रेस में था और कांग्रेस में ही रहूंगा।'

यह पढ़ें: कपिल सिब्बल ने माना फिलहाल बीजेपी का कोई मजबूत विकल्प नहीं, कांग्रेस के लिए कही ये बातयह पढ़ें: कपिल सिब्बल ने माना फिलहाल बीजेपी का कोई मजबूत विकल्प नहीं, कांग्रेस के लिए कही ये बात

उन्होंने हंसते हुए बोला कि 'मैं इस वक्त तृणमूल भवन से लगभग 300 किमी दूर जंगीपुर हाउस में बैठा हूं ... इसलिए, जब तक कोई मुझे टेलीपोर्ट नहीं करता, तब तक मैं किसी भी पार्टी में शामिल नहीं हो सकता हूं।' मालूम हो कि प्रणब मुखर्जी दो बार जंगीपुर सीट से ही सांसद बने थे। अभिजीत मुखर्जी ने कहा कि मेरे पिता के कुछ पुराने मित्र, जो कि पहले कांग्रेस में थे, और अब तृणमूल में हैं, मुझसे मिलने मेरे घर पर आए थे, ये एक निजी संबधों पर आधारित मुलाकात थी, जिसका गलत मतलब निकाला जा रहा है, जो कि सरासर गलत है।

अभिजीत-इंद्रजीत और शमिष्ठा मुखर्जी

मालूम हो कि 31 अगस्त 2020 को दुनिया को अलविदा कहने वाले पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के परिवार में दो बेटे अभिजीत-इंद्रजीत और बेटी शमिष्ठा मुखर्जी हैं। प्रणब मुखर्जी की शादी शुभ्रा मुखर्जी से 1957 को ही थी, जिनका देहांत साल 2015 में हो गया था। अभिजीत मुखर्जी, प्रणब के बड़े बेटे हैं, जो कि राजनीति में सक्रिय हैं। इंद्रजीत राजनीति से दूर हैं। जबकि उनकी बेटी शमिष्ठा मुखर्जी साल 2014 में कांग्रेस में शामिल हुई थीं।

जंगीपुर लोकसभा सीट से लड़ा था चुनाव

अभिजीत राजनीति में आने से पहले सरकारी नौकरी में थे। राष्ट्रपति बनने के बाद प्रणब मुखर्जी के पश्चिम बंगाल के जंगीपुर लोकसभा सीट खाली करनी पड़ी थी, जिसके बाद वहां से उनके बेटे अभिजीत ने साल 2012 में कांग्रेस के टिकट पर जीत दर्ज की थी और सांसद बने थे लेकिन वो इस सीट पर साल 2019 का लोकसभा चुनाव हार गए थे।

English summary
Pranab Mukherjee's Abhijit Mukherjee Son Fuels Suspense Over Trinamool Congress Entry.Here is full details.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X