• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

प्रमोद सावंत बने रहेंगे गोवा के सीएम, भाजपा विधायकों ने चुना अपना नेता

|
Google Oneindia News

पणजी, 21 मार्च: गोवा के कार्यकारी मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ही राज्य की अगली सरकार के मुखिया होंगे। भाजपा विधायकों ने सोमवार को उनको अपना नेता चुना लिया है। जिसके बाद उनके लगतार दूसरी बार सीएम बनने का रास्ता साफ हो गया है। सावंत मंगलवार को राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं।

 Goa
    Goa Election 2022: Pramod Sawant दोबारा बनेंगे Goa के CM, चुने गए विधायक दल के नेता | वनइंडिया हिंदी

    गोवा के लिए भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर ने पणजी में भाजपा विधायकों की बैठक के बाद बताया कि विश्वजीत राणे ने विधायक दल के नेता के लिए प्रमोद सावंत के नाम का प्रस्ताव रखा था। सभी ने सर्वसम्मति से सावंत के नाम का समर्थन किया और प्रमोद सावंत को विधायक दल का नेता चुना गया। वह अगले 5 वर्षों के लिए विधायक दल के नेता होंगे। मैं अपनीऔर पार्टी की ओर से प्रमोद सावंत को बहुत-बहुत बधाई देता हूं।

    गोवा में चुनाव नतीजे आने के बाद से ही भाजपा के राज्य और राष्ट्रीय स्तर के नेताओं में बैठकों का दौर जारी थी। सावंत समेत कई नाम सीएम पद के लिए दौड़ में माने जा रहे थे लेकिन आखिरकार प्रमोद सावंत ने भाजपा आलाकमान को अपने नाम पर राजी कर लिया। इसी सप्ताह सावंत शपथ लेंगे।

    गोवा में भाजपा बनी है सबसे बड़ी पार्टी

    10 मार्च को आए गोवा विधानसभा चुनाव के नतीजों में 40 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत से एक कम, 20 सीटें जीतकर भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। उसने सहयोगियों की मदद से बहुमत का आंकड़ा छू लिया है। जिसके बाद अब वो सरकार बनाने जा रही है।

    कौन हैं संजीव अरोड़ा, जिनको आम आदमी पार्टी ने बनाया है राज्यसभा का उम्मीदवारकौन हैं संजीव अरोड़ा, जिनको आम आदमी पार्टी ने बनाया है राज्यसभा का उम्मीदवार

    Comments
    English summary
    promod sawant elected Goa BJP legislative party leader
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X