India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

रैली में लड़के की भड़काऊ नारेबाजी का VIDEO VIRAL, पुलिस ने दो लोगों पर दर्ज किया केस

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 24 मई: केरल में राजनीतिक रैली के दौरान एक बच्चे के भड़काऊ नारे लगाते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। केरल उच्च न्यायालय ने इस मामले में चिंता व्यक्त की थी। इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया है। पिछले हफ्ते एक राजनीतिक रैली के दौरान एक लड़के को भड़काऊ नारे लगाते हुए वीडियो में देखा जा रहा है।

kerla high court

यह घटना तटीय अलाप्पुझा में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) द्वारा एक मार्च के दौरान हुई थी। सोशल मीडिया पर इस घटना का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक लड़का एक आदमी के कंधों पर बैठा दिख रहा है और वह केरल में हिंदू और ईसाई समुदायों के लोगों के खिलाफ नफरत के नारे लगा रहा है।

हाईकोर्ट की टिप्पणी

न्यायमूर्ति गोपीनाथ ने सोमवार को मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि क्या वे एक नई पीढ़ी को बढ़ावा नहीं दे रहे हैं, जो उनके मन में धार्मिक घृणा के साथ पली-बढ़ी है? जब यह बच्चा बड़ा हो जाएगा और बड़ा हो जाएगा, तो उसका दिमाग पहले से ही इस तरह की बयानबाजी के आदी हो जाएगा। कुछ किया जाना चाहिए।

दो के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने केरल पुलिस पर प्राथमिकी दर्ज करने को कहा था। जिसके बाद कोट्टायम के एराट्टुपेटा का रहने वाला एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया है। आशंका है कि वह बच्चे को रैली में लेकर आया था। पुलिस ने इस मामले में पीएफआई अलाप्पुझा जिला अध्यक्ष नवास वंदनम और जिला सचिव मुजीब के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है।

शशि थरूर ने भी किया ट्वीट

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने घटना की निंदा करते हुए ट्वीट किया कि वीडियो और मीडिया रिपोर्टों ने केरल को झकझोर दिया है। भड़काऊ भाषा और डराने वाले नारे निंदनीय हैं, चाहे उनके पीछे की राजनीति या उनका उपयोग करने वालों का धर्म कुछ भी हो। सांप्रदायिकता का विरोध करने का मतलब सभी पक्षों के सांप्रदायिकता का विरोध करना है।

यह भी पढ़े- 'जामिया शूटर' ने बच्‍चों पर तानी बंदूक, SUV पर सवार होकर मेवाती इलाके में फैलाया डर, VIDEOयह भी पढ़े- 'जामिया शूटर' ने बच्‍चों पर तानी बंदूक, SUV पर सवार होकर मेवाती इलाके में फैलाया डर, VIDEO

Comments
English summary
police registered case against two in Kerala boy making hate slogans during a rally High Court concerns
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X