• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बंगाल में BJP समर्थकों ने कहा-'जय श्रीराम' तो बरसीं पुलिस की लाठियां

|

नई दिल्ली- पश्चिम बंगाल (West Bengal) में भाजपा (BJP) और टीएमसी (TMC) सरकार के बीच मचे सियासी तकरार पर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार को दक्षिण दिनाजपुर (South Dinajpur) जिले में भी पुलिस ने भाजपा (BJP) कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया है। शनिवार को भी उत्तर 24 परगना (North 24 Pargana) जिले के कांचरापाड़ा इलाके में 'जय श्रीराम' का नारा लगाने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने डंडे बरसाए थे।

भाजपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

भाजपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में बीजेपी (BJP) और बंगाल पुलिस के बीच झड़पें रुकने का नाम ही नहीं ले रही हैं। रविवार को बालुरघाट (Balurghat) में पुलिस ने फिर से बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किए हैं। ये विवाद तब शुरू हुआ जब दक्षिणी दिनाजपुर (South Dinajpur) जिले में भाजपा 'संकल्प रैली' निकाल रही थी। इस दौरान पुलिस और भाजपा (BJP) समर्थकों में झड़पें शुरू हो गईं और पुलिस ने उन्हें काबू में करने के लिए लाठीचार्ज शुरू कर दिया।

शनिवार को भी चले थे बंगाल पुलिस के डंडे

शनिवार को भी चले थे बंगाल पुलिस के डंडे

इससे पहले शनिवार देर शाम ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) सरकार के तीन मंत्री कांचरापाड़ा के गांधी मोड़ इलाके में पहुंचे थे। वहां उन्हें करीब 200 बीजेपी समर्थकों के विरोध का सामना करना पड़ा। भाजपा का आरोप है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नैहाटी में अपनी सभा के दौरान शुभ्रांषु रॉय (मुकुल रॉय के बेटे और विधायक) के खिलाफ गलत टिप्पणी की है। दरअसल, उनपर इलाके में अशांति फैलाने की कोशिशों के आरोप लगाए गए थे। इसी से नाराज बीजेपी समर्थकों ने वहां से गुजर रहे खाद्य मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक और मंत्री तापोष रॉय के काफिले के सामने 'जय श्रीराम' के जयकारे लगाने शुरू कर दिए। पुलिस ने मंत्रियों को वहां से किसी तरह से निकाला और फिर हालात को नियंत्रण करने के लिए लाठीचार्ज किया। इस घटना के विरोध में भाजपा समर्थकों ने कांचरापाड़ा स्टेशन पर 15 मिनट के लिए ट्रेनों की आवाजाही रोक दी। बाद में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कुछ किलोमीटर दूर जगदलद पुलिस स्टेशन के बाहर लाठीचार्ज के विरोध में धरना दिया।

'जय श्रीराम' से ममता को घेरने की कोशिश

'जय श्रीराम' से ममता को घेरने की कोशिश

बता दें, पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनावों में हार का सामना करने वाली तृणमूल कांग्रेस (TMC) के जख्मों पर नमक छिड़कते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( Mamta Banerjee)को ‘जय श्री राम' लिखे 10 लाख पोस्टकार्ड भेजने का फैसला किया है। बंगाल से भाजपा के नवनिर्वाचित सांसद अर्जुन सिंह (Arjun Singh) ने कहा है कि, 'हमने मुख्यमंत्री के आवास पर 10 लाख पोस्टकार्ड भेजने का निर्णय किया है जिन पर ‘जय श्रीराम' लिखा होगा। गौरतलब है कि शुक्रवार को पुलिस ने स्थानीय अपराधों के आरोपों में करीब 10 युवकों को गिरफ्तार किया था। लेकिन, बीजेपी का दावा है कि उन्हें मुख्यमंत्री के सामने 'जय श्रीराम' का जाप करने के लिए गिरफ्तार किया गया। दरअसल, उस दिन मुख्यमंत्री का काफिला जा रहा था, तभी भाजपा समर्थकों ने 'जय श्रीराम' के नारे लगाने शुरू कर दिए। इसी पर नाराज सीएम गाड़ी से उतरकर उन्हें सरेआम धमकाया था और 'चमड़ी उधेड़ लेंहे' देने जैसी लफ्जों तक इस्तेमाल किया था। ये विडियो मीडिया में वायरल हुआ है।

इसे भी पढ़ें- साक्षी महाराज का विवादित बयान, ममता बनर्जी को बताया 'हिरण्य कश्यप' के खानदान की

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
police lathicharge on BJP supporters in West Bengal for 'Jai Shriram' slogan
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X