• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बीफ को लेकर दो साल पहले किया विवादित पोस्ट, दर्ज हुआ मामला

|

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर कुछ भी लिखने और साझा करने से पहले आपको जरूर सोचना चाहिए। गुवाहाटी यूनिवर्सिटी की रिसर्च स्कॉलर ने दो वर्ष पहले फेसबुक पर एक पोस्ट साझा किया था, जिसमे उन्होंने पाकिस्तान के समर्थन और बीफ की खपत को बढ़ावा देने की बात कही थी। , जिसके बाद उनके खिलाफ असम पुलिस ने एक शिकायत दर्ज की थी। इस पोस्ट के बारे में आरोपी रेहाना सुल्ताना का दावा है कि मेरी पोस्ट को गलत समझा गया, जिसे मैंने कुछ ही मिनट के बाद जून 2017 में डिलीट कर दिया था।

facebook

आईटी एक्ट के तहत दर्ज हुआ मामला

पूलिस का कहना कि उन्हें इस बारे में तब जानकारी मिली जब स्थानीय न्यूज वेबसाइट ने इस बारे में बुधवार को खबर छापी, जिसके बाद हमने इस मामले में आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। वहीं वेबसाइट का दावा है कि सुल्ताना ने यह पोस्ट बकरीद के दिन फेसबुक पर साझा किया है। सुल्ताना ने अपनी डिलीट की गई पोस्ट में लिखा था कि पाकिस्तान की खुशी को साझा करने के लिए आज बीफ खाइए, मैं क्या खाती हूं, यह मेरे स्वाद पर निर्भर करता है, लिहाजा इसपर किसी भी तरह का कोई विवाद मत खड़ा कीजिए, बीफ के बारे में सुनना सीखिए।

दो साल पुराना पोस्ट

सुल्ताना ने इस बात को स्वीकार किया है कि यह पोस्ट उनका ही था, लेकिन उन्होंने इस बात से इनकार किया है कि इसे उन्होंने कुछ दिन पहले ही साझा किया था। उन्होंने बताया कि पोस्ट को जून 2017 में मैंने साझा किया था, उस दिन विराट कोहली जीरो पर आउट हो गए थे, उसी गुस्से में मैंने यह पोस्ट किया था। हालांकि सुल्ताना का कहना है कि उन्हें अपनी गलती का एहसास हो गया और उन्होंने अपने ट्वीट को डिलीट कर दिया था।

गलती मानी

फेसबुक पोस्ट के बारे में उन्होंने कहा कि मैं मानती हूं कि मैंने गलती की थी और तुरंत ही पोस्ट को डिलीट कर दिया था। मुझे ऐसा नहीं करना चाहिए था। मेरी पोस्ट के बारे में लोग गलत राय बना सकते हैं ,इसी वजह से मैंने उसे कुछ ही मिनट के बाद डिलीट कर दिया था। बता दें कि सुल्ताना के अलावा 9 लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया था। इनपर आरोप था कि इन लोगों ने एनआरसी के खिलाफ एक विवादित कविता को साझा किया था।

इसे भी पढ़ें- Article 370: CJI ने पूछा, आखिर किस बारे में है यह याचिका?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Police files complaint against a Assam woman for her facebook post on Beef.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X