• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अलीगढ़ में ढाई साल की बच्ची की नृशंस हत्या की जांच के लिए एसआईटी गठित

|

अलीगढ़। अलीगढ़ के टप्पल में ढाई साल की बच्ची की नृशंस हत्या के मामले की जांच के लिए स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) का गठन किया गया है। एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) आनंद कुमार ने बताया है कि एसपी ग्रामीण के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया है। फॉरेंसिक टीम, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) और एक एक्सपर्ट की टीम भी जांच टीम का हिस्सा होगी जो फास्ट ट्रैक कोर्ट के बेस पर जांच करेगी।

अलीगढ़ में ढाई साल की बच्ची की नृशंस हत्या की जांच के लिए एसआईटी गठित

पुलिस ने बताया है कि दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस आरोपियों पर रासुका लगाने की तैयारी कर रही है। आरोपियों पर पोक्सो एक्ट भी लगाया जाएगा। टप्पल में अपने घर के बाहर खेल रही ढाई साल की बच्ची 30 मई को लापता हो गई थी। इसके तीन दिन बाद 2 जून को बच्ची का क्षत-विक्षत शव कूडेदान में बरामद हुआ था।

बच्ची का शव मिलने के बाद आशंका जताई गई थी कि रेप के बाद उसकी हत्या हुई है। पुलिस ने बताया है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि नहीं हुई है। पुलिस ने बताया कि आरोपियों का मृत बच्ची के पिता से रुपये के लेनदेन को लेकर झगड़ा हुआ था। जिसके बाद बच्ची को अगवा कर लिया और गला घोटकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने बताया है कि मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाएगा। वहीं इस मामले में कार्रवाई करते हुए एक इंस्पेक्टर, एक सिपाही और तीन दरोगा को निलंबित कर दिया गया है।

घटना पर गुस्सा, बच्ची की मां ने कहा- फांसी की सजा हो

ढाई साल की बच्ची की हत्या के इस मामले के सामने आने के बाद घटना को लेकर काफी गुस्सा है। बॉलीवुड सेलेब्स में भी गुस्सा देखा जा रहा है। सोशल मीडिया पर इसको लेकर लिखा जा रहा है। वहीं नेताओं ने भी इस पर गम और गुस्से का इजहार किया है। बच्ची की मां का लगातार रो-रोकर बुरा हाल है। उनका कहना है कि वो आरोपियों को फांसी की सजा चाहती हैं।

अलीगढ़: ढाई साल की बच्ची हत्या केस में दो आरोपी गिरफ्तार, बताई मर्डर की वजह

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Police constituted SIT to probe Aligarh Tappal 2.5 years old girl murder case
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X