• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पुलिस स्मृति दिवस: पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने देश के पुलिसबल को किया नमन

|

नई दिल्ली। पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने देश के पुलिसबल को नमन किया है। गृहमंत्री अमित शाह ने इस मौके पर राष्ट्रीय पुलिस स्मारक पर श्रद्धांजलि दी है और पुलिसबल को संबोधित किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो ट्वीट किए हैं। अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा है, कानून और व्यवस्था को बचाने से लेकर भयावह अपराधों को सुलझाने तक, आपदा प्रबंधन में सहायता से लेकर कोविड-19 से लड़ने तक, हमारे पुलिसबल हमेशा बिना किसी हिचक के अपना सर्वश्रेष्ठ देते हैं, हमें नागरिकों की सहायता के लिए उनके परिश्रम और तत्परता पर गर्व है।

    Police Commemoration Day 2020: PM Modi और Amit Shah ने पुलिसबल को किया नमन | वनइंडिया हिंदी

    narendra modi, pm modi, prime minister narendra modi, amit shah, home minister narendra modi, Police Commemoration Day, Police Commemoration Day parade, pm modi on Police Commemoration Day, amit shah on Police Commemoration Day, पीएम मोदी, नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, गृहमंत्री अमित शाह, पुलिस स्मृति दिवस

    उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, पुलिस स्मृति दिवस पूरे भारत में हमारे पुलिस कर्मियों और उनके परिवारों का आभार व्यक्त करने के लिए मनाया जाता है। हम ड्यूटी के वक्त शहीद हुए सभी पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि देते हैं। उनके बलिदान और सेवा को हमेशा याद किया जाएगा।

    पुलिसबल को संबोधित करते हुए गृहमंत्री ने कहा, आजादी से लेकर अब तक देशभर के सभी राज्यों के पुलिस परिवार और सीमा पर तैनात सशस्त्र बल के जवानों ने देश की सुरक्षा, एकता और अखंडता और सार्वभूत्व के लिए जो बलिदान दिया है, उसे याद करके मैं देश की तरफ से उन्हें नम आंख और हृदय में गौरव के साथ श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। मैं पीएम और मंत्रीपरिषद की ओर से भी कृतज्ञता व्यक्त करता हूं।

    उन्होंने कहा, 130 करोड़ देशवासियों के हृदय इनके बलिदान की भावना भी अंकित है। 35,398 कर्मियों ने अब तक शाहदत दी है। मैं उन सभी शहीदों के परिवारों से कहना चाहता हूं कि ये समारक सिर्फ इंट पत्थर से बना स्मारक नहीं है बल्कि ये हमेशा देश को याद दिलाता है कि आपके परिवार जनों ने जो प्राणों की आहूति दी है, उसने हमारी आजादी को, हमारे देश को, देश के झंडे को अमृत्व देना का काम किया है।

    संबोधन के दौरान नाराज दिखे प्रधानमंत्री मोदी, लोगों को दी ये चेतावनी

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Police Commemoration Day 2020 pm modi and amit shah pays tribute to the police personnel
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X