• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Independence Day 2020: 15 अगस्त से पहले छावनी में तब्दील हुई राजधानी, चप्पे-चप्पे पर नजर

|

नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2020) के मद्देनजर राजधानी दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एक दिन पहले से ही जांच सख्त हो गई है। शुक्रवार सुबह से ही पुलिस और सुरक्षा कर्मी वाहनों की जांच कर रहे हैं। दिल्ली में सीमावर्ती इलाकों पर भी सख्ती बरती गई है। सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए वाहनों को रोककर पहले उनकी जांच की रही है और बाद में आगे जाने दिया जा रहा है। इस बार कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी का संकट होने के कारण इससे बचाव के भी सभी उपायों को अपनाया जा रहा है।

Independence Day 2020, 74th Independence Day, delhi, security measures in delhi, delhi security, police and security delhi, delhi security independence day, indipendence image, happy independence day 2020, august 15 independence day 2020, happy independence day images 2020, indipendenceday, 74th independence day, independence day images hd 2020, दिल्ली, सुरक्षा व्यवस्था, स्वतंत्रता दिवस, स्वतंत्रता दिवस, दिल्ली सुरक्षा व्यवस्था

इसके साथ ही यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के उद्देश्य से सूचना बोर्ड भी लगा दिए गए हैं। अधिक संख्या में यातायात पुलिस की तैनाती की गई है। सभी जिलों के एसपी को ये आदेश दिए गए हैं कि अपने-अपने क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम करें। मुख्य आयोजन स्थल लाल किले में सुरक्षा व्यवस्था के पूरे इंतजाम किए गए हैं। वहीं राष्ट्रपति भवन में होने वाले समारोह के लिए सुरक्षा पुख्ता की गई है। सुरक्षा के लिए एनएसजी, एसपीजी और आईटीबीपी सहित अन्य एजेंसियां एक दूसरे के साथ मिलकर काम कर रही हैं। इसके अलावा पराक्रम वैन और स्वाट टीम को भी खासतौर पर तैनात किया गया है।

    Independence Day 2020: Corona के चलते इस बार अलग दिखेगा लाल किले का नजारा | वनइंडिया हिंदी

    दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के लिए एयरमेन (NOTAM) ने नोटिस जारी किया है, जिसके अनुसार चार्टर्ड (नॉन-शेड्यूल) फ्लाइट, नो ट्रांजिट फ्लाइट 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस पर सुबह 6 से सुबह 10 बजे और शाम 4 बजे से 7 बजे के बीच लैंड कर सकती हैं। वहीं शेड्यूल वाली फ्लाइट तय समय पर संचालित होंगी। भारतीय वायुसेना, बीएसएफ, सेना के हेलीकॉप्टर पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। राज्यों के विमान / हेलीकाप्टर वहां के राज्यपाल / मुख्यमंत्री के साथ उड़ान भर सकते हैं। आपको बता दें लोगों को जागरुक करने की कोशिश भी की जा रही हैं। सभी स्थानों पर पर्याप्त सुरक्षा बल मौजूद हैं और लोगों से सतर्क रहने को कहा जा रहा है।

    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज देश को आजादी की 74वीं वर्षगांठ की पूर्व संध्या पर करेंगे संबोधित

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    police and security personnel check vehicles in delhi for security measure ahead of Independence day
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X