• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Covid 19: गीतकार बेचैन के लिए कवि कुमार विश्वास ने मांगा वेंटिलेटर, सांसद ने की मदद

|

नई दिल्ली, 15 अप्रैल। देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप जारी है, दिल्ली में स्थिति काफी चिंताजनक बनी हुई है तो वहीं बहुत सारे कोविड के मरीजों को अस्पतालों में बेड भी नहीं मिल रहा है। इस लिस्ट में अब हिंदी के मशहूर कवि और जाने माने गीतकार कुंवर बेचैन का भी नाम शामिल हो गया है। वो कोरोना संक्रमित हैं, वो दिल्ली के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती हैं, उनका ऑक्सीजन लेवल 70 तक जा पहुंचा है, इतनी गंभीर स्थिति होने के बावजूद कुंवर बेचैन को वेंटिलेटर नहीं मिल पा रहा है, जिसके लिए अब कवि डॉ.कुमार विश्‍वास ने मदद की अपील की है।

    Coronavirus India Update: कवि Kunwar Bechain को नहीं मिला Ventilator, ऐसे मिली Help | वनइंडिया हिंदी
    मशहूर गीतकार डॉ.कुंअर बेचैन को नहीं मिला वेंटिलेटर

    मशहूर गीतकार डॉ.कुंअर बेचैन को नहीं मिला वेंटिलेटर

    कुंवार विश्वास ने ट्वीट किया है कि रात 12 बजे तक प्रयास करता रहा,सुबह से प्रत्येक परिचित डॉक्टर को कॉल कर चुका हूं। हिंदी के वरिष्ठ गीतकार गुरुप्रवर डॉ कुंअर बेचैन,Cosmos Hospital,आनंद विहार दिल्ली में कोविड उपचार में हैं। ऑक्सीजन लेवल सत्तर पहुंच गया है,तुरंत वैंटीलेटर की आवश्यकता है। कहीं कोई बेड ही नहीं मिल रहा😢।

    यह पढ़ें: बाबा सहगल के पिता का निधन,सोशल मीडिया पर रैपर ने लिखा-'कोविड से हार गया योद्धा'

    सांसद डा.महेश शर्मा ने की मदद

    सांसद डा.महेश शर्मा ने की मदद

    कुमार विश्वास के इस ट्वीट के बाद खबर है कि गौतमबुद्धनगर से सांसद डा.महेश शर्मा ने कुमार विश्‍वास को फोन कर मदद करने की बात कही है, जिसके बाद अब कुंवर बेचैन को डॉ.महेश शर्मा के कैलाश हॉस्पिटल में शिफ्ट करने की बात सामने आई है। आपको बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में एकदम से बढ़े कोरोना मरीजों की वजह से अस्पतालों में वेंटिलेटरों और बेड की मारामारी हो गई है।

    हिंदी के प्रख्यात कवि और गीतकार हैं डॉ कुंअर बेचैन

    हिंदी के प्रख्यात कवि और गीतकार हैं डॉ कुंअर बेचैन

    मालूम हो कि 1 जुलाई 1942 को गाजियाबाद में जन्मे डॉ कुंअर बेचैन हिंदी के प्रख्यात कवि और गीतकार हैं, उनका असली नाम डॉ, कुंअर बहादुर सक्सेना है। वो गाजियाबाद के एमएमएच कॉलेज गाजियाबाद में हिंदी विभाग के हेडऑफ डिपार्टमेंट रह चुके हैं। वो बहुत सारे कवि सम्मेलन के हिस्सा रहे हैं। वो सब टीवी के मशहूर कार्यक्रम 'वाह-वाह, क्या बात है' के भी कई एपीसोड में शिरकत कर चुके हैं।

    दिल्ली में कोरोना का स्थिति काफी खराब

    दिल्ली में कोरोना का स्थिति काफी खराब हो गई है। बुधवार को पहली बार सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए कोरोना के 17000 से अधिक नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं और 104 मरीजों की मौत हुई है। कोरोना स्थिति पर सीएम केजरीवाल आज एलजी संग अहम बैठक करने वाले हैं।

    कोरोना की स्थिति चिंताजनक

    कोरोना की स्थिति चिंताजनक

    देश में कोरोना की स्थिति काफी भयावह हो गई है। गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के अब तक 2,00,739 नए केस सामने आए हैं, नए केसों के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 1,40,74,564 हो गई है तो वहीं 24 घंटे के अंदर कोरोना 1,038 लोगों ने दम तोड़ा है, जिसके बाद मौत का आंकड़ा 1,73,123 पहुंच गया है, तो वहीं देश में अब तक 11,44,93,238 लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है।

    यह पढ़ें: धाकड़ अभिनेता आशुतोष राणा हुए Covid पॉजिटिव, 6 अप्रैल को लगवाया था कोरोना का पहला टीका

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Poet & Lyricist Dr Kunwar Bechain Covid 19 affected, Dr Kumar Vishwas Asks For Help, Here is his tWeet, Please have a Look.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X