• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

PNB SCAM: भगोड़े नीरव मोदी (Nirav Modi) की शाही सवारी थीं ये 13 लग्जरी कारें, होने जा रहीं नीलाम

|

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले के मुख्य आरोपी भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी पर भारतीय एजेंसियां लगातार शिकंजा कसती जा रही हैं। जहां एक ओर ब्रिटेन की एक अदालत ने 29 मार्च को नीरव मोदी को लगातार दूसरी बार जमानत देने से इनकार कर दिया, वहीं भारत में इनकम टैक्स विभाग और प्रवर्तन निदेशालय भगोड़े कारोबारी से भारतीय बैंकों के 13 हजार करोड़ रुपये की रिकवरी को लेकर कार्रवाई में जुटे हुए हैं। इसी के मद्देनजर आयकर विभाग ने हाल ही में नीरव मोदी की पेंटिंग्स की नीलामी की गई, जिसके जरिए करीब 54.84 करोड़ रुपये की वसूली हुई, वहीं अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) हीरा कारोबारी की 13 लग्जरी कारों की ऑनलाइन नीलामी करने जा रही है।

18 अप्रैल को होगी इन 13 लग्जरी गाड़ियों की नीलामी

18 अप्रैल को होगी इन 13 लग्जरी गाड़ियों की नीलामी

जानकारी के मुताबिक, नीरव मोदी की शाही सवारियों में शुमार इन 13 लग्जरी गाड़ियों की नीलामी 18 अप्रैल को आयोजित की जाएगी। जिन गाड़ियों की ऑनलाइन नीलामी होगी उनमें रोल्स रॉयस घोस्ट (Rolls Royce Ghost), पोर्श पनामेरा (Porsche Panamera), दो मर्सिडीज बेंज ( Mercedes Benz), तीन होंडा कारें (Honda car), टोयोटा फॉर्च्यूनर (Toyota Fortuner) और एक इनोवा भी शामिल है।

इसे भी पढ़ें:- बीएसपी ने जारी की 6 उम्मीदवारों की नई लिस्ट, अकबरपुर से इन्हें मिला टिकट

इन गाड़ियों की नीलामी से करोड़ों रुपये की वसूली का अनुमान

इन गाड़ियों की नीलामी से करोड़ों रुपये की वसूली का अनुमान

प्रवर्तन निदेशालय ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों के बाद कार्रवाई करते हुए इन गाड़ियों को जब्त किया था। ऐसी उम्मीद है कि इन गाड़ियों की नीलामी से करोड़ों रुपये की वसूली की जा सकती है, ऐसा इसलिए क्योंकि ये गाड़ियां अच्छी स्थिति में हैं। इन गाड़ियों को नीलाम करने का कॉन्ट्रैक्ट ई-कॉमर्स कंपनी मेटल स्क्रैप ट्रेड कॉर्पोरेशन लिमिटेड (MSTC) को दिया गया है। ये एक राज्य स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स कंपनी है। इससे पहले आयकर विभाग की ओर से नीरव मोदी की पेंटिंग की नीलामी एक निजी फर्म की ओर से आयोजित की गई थी।

नीरव मोदी पर कसा शिकंजा, पेटिंग के बाद अब गाड़ियों की नीलामी

नीरव मोदी पर कसा शिकंजा, पेटिंग के बाद अब गाड़ियों की नीलामी

गाड़ियों की नीलामी में बोली लगाने वाले इन वाहनों का निरीक्षण कर सकते हैं, लेकिन वे टेस्ट ड्राइव नहीं कर सकेंगे। नीलामी से एक सप्ताह पहले निरीक्षण की अनुमति दी जा सकती है। सूत्रों के मुताबिक, वाहनों की अनुमानित कीमत, मैन्युफैक्चरिंग ईयर, मॉडल, तस्वीरें और दस्तावेज जैसे विवरण आने वाले सप्ताह में वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे। एक अधिकारी ने बताया, "नीलामी की सूची तैयार की जा रही है और विवरण मेटल स्क्रैप ट्रेड कॉर्पोरेशन लिमिटेड (MSTC) की वेबसाइट पर डाला जाएगा।"

इसे भी पढ़ें:- VIDEO: जब अमित शाह की पोती ने भाजपा की कैप पहनने से कर दिया इनकार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PNB SCAM: Nirav Modi 13 luxury cars, including Rolls Royce Ghost and Porsche, to be up for sale online
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X