• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Farmers Protest : बोले CM खट्टर-' किसानों और उनके नेताओं ने जबरदस्ती का आंदोलन चलाया लेकिन...

|

PM said again the possibility for talks are open: Haryana CM ML Khattar: केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर पिछले करीब 2 महीनों से भी ज्यादा समय से जारी किसान आंदोलन ने अब नया मोड़ ले लिया है। गणतंत्र दिवस पर निकाले गए किसान ट्रैक्टर मार्च के दौरान दिल्ली में हुई हिंसा के बाद जहां लगने लगा था कि अब किसानों का आंदोलन समाप्त हो जाएगा लेकिन गाजीपुर के मंच से भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने एक भावुक अपील ने आंदोलन को फिर से रफ्तार दे दी।

 किसानों और उनके नेताओं ने जबरदस्ती का आंदोलन चलाया ....

उनकी इमोशनल अपील के बाद भारी संख्या में किसान गाजीपुर बॉर्डर पहुंच गए। इसके बाद राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने आज कहा कि उनके लोगों को जब तक जेल से रिहा नहीं किया जाएगा, तब तक किसी से कोई बातचीत नहीं होगी। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा, ''हमारे जो लोग जेल में बंद हैं वो रिहा हो जाएं फिर बातचीत होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहल की है और सरकार और हमारे बीच की एक कड़ी बने हैं। किसान की पगड़ी का भी सम्मान रहेगा और देश के प्रधानमंत्री का भी।

'जिसने तिरंगे का अपमान किया है उसको पकड़ा जाए'

राकेश टिकैत ने पीएम नरेंद्र मोदी के मन की बात पर भी पलटवार किया, दरअसल पीएम नरेंद्र मोदी ने आज अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' में कहा था कि 26 जनवरी को लाल किले पर तिरंगे का अपमान देखकर मन बहुत दुखी हुआ। जिस पर तंज करते हुए राकेश टिकैत ने कहा, जिसने तिरंगे का अपमान किया है उसको पकड़ा जाए। तिरंगा सबका है।

प्रधानमंत्री ने की है बातचीत की पेशकश

जहां टिकैत ने ये बयान दिया है, वहीं दूसरी ओर सीएम खट्टर ने कहा है कि किसानों और उनके नेताओं द्वारा जिस तरह का आंदोलन चलाया गया है उसकी जरुरत नहीं थी। लोकतंत्र में हर किसी को अपनी बात कहने की स्वतंत्रता होती है,अब तो प्रधानमंत्री ने खुद ही बातचीत की पेशकश की है। मुझे लगता है समाधान निकल जाएगा।

' जल्द ही बहाल होगी इंटरनेट की सेवा, परेशान ना हों'

उन्होंने कहा कि जिस तरह से गणतंत्र दिवस पर कुछ उपद्रवी तत्वों ने देश का माहौल बिगाड़ने की कोशिश की उसे रोकने के लिए इंटरनेट को राज्य में अस्थाई तौर पर निलंबित किया गया है, ये सुरक्षा के मद्देनजर हुआ है लेकिन जैसे-जैसे चीजें सामान्य होंगी, इंटरनेट सेवा बहाल कर दी जाएगी। मुझे पता है कि इस वक्त हर काम डिजिटल से रहा है जिस पर इसका प्रभाव पड़ रहा है, खास तौर पर बच्चों की क्लासेज प्रभावित हो रही हैं लेकिन मैं बता दूं कि जो कुछ भी हुआ है वो सुरक्षा के मद्देनजर हुआ है और चीजें बहुत जल्द सही हो जाएंगी।

 यह पढ़ें: 'Mann Ki Baat' Highlights :'तिरंगे' से लेकर 'क्रिकेट की पिच' तक का PM ने किया जिक्र यह पढ़ें: 'Mann Ki Baat' Highlights :'तिरंगे' से लेकर 'क्रिकेट की पिच' तक का PM ने किया जिक्र

English summary
PM said again the possibility for talks are open: Haryana CM ML Khattar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X