• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आज पीएम करेंगे बेंगलुरू टेक समिट 2020 का उद्घाटन, जानिए क्‍या है इस थीम और कौन हस्तियां होंगी शामिल

|

बेंगलुरु। पीएम मोदी गुरुवार को कर्नाटक के तीन दिवसीय प्रौद्योगिक शिखर सम्‍मेलन (Bengaluru Tech Summit, 2020) का उद्घाटन करेंगे। वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए वो इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। आपको बता दें कि 19 से 21 नवंबर तक चलने वाला ये आयोजन कर्नाटक सरकार के साथ कर्नाटक इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी सोसाइटी, सूचना प्रौद्योगिकी, जैव प्रौद्योगिकी और स्टार्टअप पर राज्य सरकार के विजन ग्रुप और सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क्स के लिए किया जा रहा है।

कल पीएम मोदी करेंगे बेंगलुरू टेक समिट 2020 का उद्घाटन

इस समिट का इस साल का मुख्‍य विषय नेक्‍स्‍ट इज नाऊ है। इसके तहत कोरोना महामारी के बाद दुनिया भर में उभरती चुनौतियां और आईट एंड इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स बॉयोटेक्‍नोलॉजही के क्षेत्र में प्रमुख प्रौद्योगिकी और नई तकनीकों के प्रभाव पर मुख्‍य रूप से चर्चा होगी। आपको बता दें कि बेंगलुरु टेक समिट 2020 में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन, स्विस परिसंघ के वाइस प्रेसिडेंट गाय पार्मेलिन और कई अन्य प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय हस्तियां हिस्सा लेंगी।

उनके अलावा इस सम्मेलन में भारत और दुनियाभर के अनुभवी नेता, उद्योग प्रमुख, टेक्नोक्रेट, शोधकर्ता, इनोवेटर, निवेशक, नीति निर्माता और शिक्षक भी भाग लेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से इस बात की जानकारी दी गई है। एक आधिकारिक बयान में कहा गया, "इस आयोजन में 200 से अधिक भारतीय कंपनियों की भागीदारी होगी, जो अपनी वर्चुअल प्रदर्शनी, 4,000 से अधिक प्रतिनिधियों, 270 वक्ताओं, लगभग 75 पैनल चर्चाओं और हर दिन 50,000 से अधिक प्रतिभागियों को शामिल करेंगे।"

लद्दाख में बॉर्डर पर शांति के लिए एस जयशंकर ने बताए हैं चीन को ये 5 फॉर्मूले

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Prime Minister Narendra Modi will inaugurate Bengaluru Tech Summit, 2020 on 19th November via video conferencing
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X