• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लॉकडाउन के बाद सिनेमाघरों में आने वाली पहली फिल्म होगी 'पीएम नरेंद्र मोदी', फिर से रिलीज करने की तैयारी

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस लॉकडाउन के प्रतिबंधों में छूट मिलने के बाद 15 अक्टूबर से केंद्र ने देशभर में सिनेमा घरों को सशर्त खोलने की अनुमति दे दी है। सिनेमा घरों के बंद होने से फिल्म इंडस्ट्री पर काफी बुरा प्रभाव पड़ा है, कई फिल्में आज भी रिलीज होने का इंतजार कर रही हैं। इस बीच ऐसी खबरें हैं कि लॉकडाउन के बाद देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली पहली फिल्म विवेक ओबेरॉय स्टारर 'पीएम नरेंद्र मोदी' होगी। बता दें कि यह फिल्म प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित है, मई, 2019 में रिलीज होने के बाद अब 15 अक्टूबर, 2020 को इसे फिर से सिनेमाघरों में दिखाया जाएगा।

सिनेमाघरों में फिर से दिखेंगे पीएम मोदी

सिनेमाघरों में फिर से दिखेंगे पीएम मोदी

फिल्मों के शौकीन लोग कई महीनों से सिनेमा हॉल के खुलने का इंतजार कर रहे हैं, लॉकडाउन के मद्देनजर मार्च से ही सभी फिल्मों की रिलीज को रोक दिया गया था और सिनेमाघरों पर ताला लगा दिया गया। कोरोना वायरल के चलते कई कंपनियों को नुकसान हुआ जो छोटे-बड़े मूवी थिएटर चलाते हैं। हालांकि अनलॉक-5 की गाइडलाइन में सिनेमाघरों को फिर से खोलने की अनुमति दे दी गई है, इस बीच दर्शकों के बीच में एक सीट खाली छोड़ना अनिवार्य होगा।

लॉकडाउन के बाद पहली फिल्म

लॉकडाउन के बाद पहली फिल्म

अगले सप्ताह से आप फिर से अपने पसंदीदा फिल्मों का मजा मूवी थिएटर में ले पाएंगे। आपको बता दें कि लॉकडाउन में सबसे पहले रिलीज होने वाली फिल्म का नाम 'पीएम नरेंद्र मोदी' है। पीएम मोदी की जीवनी पर आधारित विवेक ओबेरॉय स्टारर इस फिल्म को एक साल बाद फिर से 15 अक्टूबर को रिलीज किया जाएगा। इस फिल्म को सबसे पहले पिछले वर्ष यानी मई, 2019 में सिनेमाघरों में दिखाया गया था।

15 अक्टूबर, को फिर से रिलीज होगी फिल्म

15 अक्टूबर, को फिर से रिलीज होगी फिल्म

फिल्म 'नरेंद्र मोदी' को फिर से रिलीज करने की जानकारी ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर दी है। इसके अलावा फिल्म के मेकर्स की ओर से भी एक पोस्टर जारी किया गया है जिसमें रि-रिलीज डेट 15 अक्टूबर, 2020 बताई गई है। यह फिल्म लॉकडाउन के बाद सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली पहली फिल्म है। तरण आदर्श ने अपने ट्वीट में लिखा, 'अगले सप्ताह सिनेमाघरों में एक्टर विवेक ओबेरॉय स्टारर फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी सिनेमाघरों में रिलीज होगी।'

मुख्यमंत्री से प्रधानमंत्री बनने तक का सफर

उन्होंने आगे लिखा कि ऑफिशियल पोस्टर से थियेटर रिलीज की घोषणा की गई है। बता दें कि इस फिल्म में विवेक ओबेरॉय ने पीएम मोदी का किरदार निभाया है, जो की लीड रोल में हैं। पीएम मोदी के जीवन पर आधारित इस फिल्म को मेरी कॉम व सरबजीत जैसी फिल्मों का निर्देशन करने वाले ओमंग कुमार ने बनाया है। फिल्म में पीएम मोदी के राजनीतिक करियर से लेकर उनकी मुख्यमंत्री से प्रधानमंत्री बनने तक की यात्रा को दिखाया गया है। इस फिल्म में विवेक ओबरॉय नौ अलग-अलग रूप में नजर आए थे।

कोरोना पर एक मिनट की फिल्म या अनाउंसमेंट अनिवार्य

कोरोना पर एक मिनट की फिल्म या अनाउंसमेंट अनिवार्य

15 अक्टूबर से सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स भी खुलने जा रहे हैं। इसपर केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है, गृह मंत्रालय के निर्णय के अनुसार सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स 15 अक्टूबर से खुलेंगे। स्वास्थ्य मंत्रालय की सलाह से सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने एक मानक संचालन प्रकिया (SOP) घोषित की है और 50 फीसदी लोगों की अनुमति होगी। उन्होंने कहा कि कोरोना के संदर्भ में जागृति निर्माण करने वाली एक मिनट की फिल्म या अनाउंसमेंट शो के पहले और मध्यांतर के पहले और बाद में दिखाना अनिवार्य है। सभी जगह टिकट की ऑनलाइन बुकिंग को प्रोत्साहित किया जाएगा।

सिनेमा हॉल/मल्टीप्लेक्स के लिए सरकार ने जारी की SOP, कोरोना पर एक मिनट की फिल्म या अनाउंसमेंट अनिवार्य

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Narendra Modi will be the first movie to come to theaters after lockdown preparing to re-release
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X