• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम मोदी और महिंदा राजपक्षे के बीच द्विपक्षीय वार्ता, आपसी सहयोग बढ़ाने पर जोर

|

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अपने श्रीलंकाई समकक्ष महिंदा राजपक्षे के साथ एक वर्चुअल समिट में हिस्सा लिया। इस दौरान निमंत्रण स्वीकार करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने राजपक्षे को धन्यवाद कहा। उन्होंने उम्मीद जताई कि दोनों देश हर मुद्दे पर मिलकर काम करेंगे। साथ ही बातचीत के जरिए सभी समस्याओं का समाधान करेंगे। इसके अलावा आम चुनावों में जीत के लिए भी उन्होंने श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे और उनकी पार्टी को बधाई दी।

Rajapaksa

इस वर्चुअल समिट को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारत और श्रीलंका के बीच संबंध हजारों साल पुराने हैं। मेरी सरकार की पड़ोस नीति और सागर सिद्धांत के अनुसार, हम दोनों देशों के बीच संबंधों को विशेष प्राथमिकता देते हैं। इस पर श्रीलंका के प्रधानमंत्री राजपक्षे ने कहा कि जिस तरह से कोरोना महामारी के दौरान भारत ने उनके देश का साथ दिया, उसके लिए वो पीएम मोदी का आभार व्यक्त करते हैं।

चीन को झटका, श्रीलंका ने कहा-विदेश नीति में 'इंडिया फर्स्ट'

पीएम राजपक्षे के मुताबिक हाल ही में श्रीलंका के तट के पास एचटी न्यू डायमंड जहाज में आग लगी थी, उस दौरान भारतीय नौसेना और कोस्टगार्ड की मदद से उस पर काबू पाया गया। इस घटना ने दोनों देशों के बीच अधिक सहयोग का अवसर प्रदान किया। जिसके लिए उन्होंने भारतीय नौसेना, भारत सरकार और कोस्टगार्ड को धन्यवाद कहा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Narendra Modi virtual bilateral summit with Sri Lankan PM Rajapaksa
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X