• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम मोदी का आज से दो दिनों के लिए गुजरात दौरा, एकता दिवस, जंगल सफारी, जानिए पूरा कार्यक्रम

|

नई दिल्ली: Narendra Modi two-day Gujarat visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 30 अक्टूबर और 31 अक्टूबर को अपने गृहराज्य गुजरात की दो दिवसीय यात्रा पर हैं। कोरोना काल में पीएम मोदी की ये पहली गुजरात यात्रा है। गुरुवार (29 अक्टूबर) को पीएम नरेंद्र मोदी ने खुद इस बात की जानकारी ट्वीट कर दी है। पीएम मोदी शुक्रवार (30 अक्टूबर) को अहमदबाद पहुंचेंगे। पीएम मोदी गुजरात दौरे के दौरान कई कार्यक्रम में शामिल होंगे। पीएम नरेंद्र मोदी सरदार पटेल जूलॉजिकल पार्क जंगल सफारी (Sardar Patel Zoological Park) का उद्घाटन करेंगे, जो भारत के लौह पुरुष की 182 मीटर लंबी प्रतिमा के पास स्थित है। पीएम मोदी सरदार वल्लभ भाई पटेल को 31 अक्टूबर को उनकी जयंती के दिन स्टैचू ऑफ यूनिटी जाकर श्रद्धांजलि भी अर्पित करेंगे। जिसे एकता दिवस के रूप में बीजेपी मनाती है।

Narendra Modi
    Gujarat को PM Modi की सौगात, Arogya Forest, Nutrition Park का उद्घाटन | Nutri Train | वनइंडिया हिंदी

    जानिए पीएम मोदी का पूरा कार्यक्रम

    शुक्रवार की सुबह अहमदाबाद पहुंचने के बाद पीएम मोदी केवडिया और अहमदाबाद के बीच समुद्री विमान सेवा सहित कई परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। पीएम मोदी अहमदाबाद से आज गांधीनगर में गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल ( Keshubhai Patel) के परिवार से मिलने भी जा सकते हैं। केशुभाई पटेल का गुरुवार (29 अक्टूबर) को निधन हो गया है। इसके बाद पीएम केवडिया के लिए रवाना होंगे।

    पीएम मोदी अपने इस दौरे के दौरान और भी कई अन्य परियोजना का उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी में ही रात्रि प्रवास करेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी सरदार पटेल जूलॉजिकल पार्क जंगल सफारी का उद्घाटन करेंगे। अधिकारी ने कहा कि सेवा के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी वहां बोट की सवारी कर सकते हैं।

    स्टैचू ऑफ यूनिटी के पास पीएम मोदी एकता मॉल का उद्घाटन करेंगे, जहां पर्यटक पूरे देश से लाई गई हस्तकला की वस्तुओं को खरीद सकते हैं।

    31 अक्टूबर की सुबह, पीएम मोदी सबसे पहले सरदार पटेल को उनकी जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का दौरा करेंगे। इस अवसर पर, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) और गुजरात पुलिस द्वारा एकता दिवस परेड नामक एक परेड का भी आयोजन किया जाएगा।

    अधिकारी ने कहा कि प्रतिमा के पास परेड ग्राउंड में पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सिविल सर्विस प्रोबेशनर्स के साथ बातचीत करेंगे। दोपहर बाद, पीएम केवडिया और अहमदाबाद को जोड़ने वाली सीप्लेन सेवा शुरू करेंगे। वह फिर नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

    ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: आतंकी हमले में 3 BJP नेताओं की हत्या की पीएम मोदी ने की निंदा, ट्वीट कर लिखी ये बात

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    PM Narendra Modi two-day Gujarat visit from today to inaugurate various projects all detail
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X