• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

DPIIT के सचिव गुरुप्रसाद महापात्रा के निधन पर PM मोदी ने जताया दुख, कहा- गुजरात और केंद्र में साथ किया काम

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 19। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डिपार्टमेंट फॉर प्रमोशन ऑफ इंडस्ट्री एंड इंटर्नल ट्रेड (DPIIT) के सचिव गुरुप्रसाद महापात्रा के निधन पर दुख प्रकट किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा है, "गुरुप्रसाद महापात्रा के निधन ने काफी दुख पहुंचाया है, मैंने उनके साथ गुजरात और केंद्र में बड़े पैमाने पर काम किया था। उन्हें प्रशासनिक मुद्दों की बहुत अच्छी समझ थी और वो अपने अभिनव उत्साह के लिए जाने जाते थे। उनके परिवार और मित्रों के लिए संवेदनाएं।"

Narendra Modi

पीयूष गोयल ने दी निधन की जानकारी

आपको बता दें कि गुरुप्रसाद महापात्रा के निधन की जानकारी केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने दी थी। उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि गुरुप्रसाद महापात्र के निधन की खबर सुनकर काफी दुख पहुंचा, उन्होंने लंबे समय तक सरकार में अपनी सेवा दी। अपने कार्यकाल में उन्होंने जो डेडिकेशन दिखाया वो लंबे समय तक रहेगा, डॉ. गुरुप्रसाद महापात्र के परिवार वालों को और उनके दोस्तों को मेरी सहानुभूति।

धर्मेंद्र प्रधान ने भी किया ट्वीट

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भी महापात्रा के निधन पर ट्वीट कर दुख जताया है। उन्होंने कहा है कि देश ने एक सक्षम प्रशासक को खो दिया है। उन्होंने गुजरात में शहरी विकास परिदृश्य को सुधारने में अद्वितीय योगदान दिया, कई सार्वजनिक उद्यमों का नेतृत्व किया और वाणिज्य और विमानन क्षेत्र को भी आगे बढ़ाया।"

कौन थे गुरुप्रसाद महापात्रा?

आपको बता दें कि गुरुप्रसाद महापात्रा 1986 बैच के गुजरात कैडर के आईएएस ऑफिसर थे। गुरुप्रसाद महापात्र वाणिज्य मंत्रालय में बतौर ज्वाइंट सेक्रेटरी भी काम कर चुके थे। यहां उन्होंने स्पेशल इकनॉमिक जोन के प्रमोशन के लिए काफी काम किया था। गुरुप्रसाद महापात्रा एयरपोर्ट अथॉरिटी के अध्यक्ष भी रहे थे। उन्होंने एयरपोर्ट अथॉरिटी को आगे बढ़ने के लिए एक नई दिशा दी थी। 1 अगस्त 2019 को वह उद्योगों के प्रमोशन और इंटरनल ट्रेड विभाग के सेक्रेटरी बने थे।

ये भी पढ़ें: 'फ्लाइंग सिख' मिल्खा सिंह का निधन, PM मोदी ने जताया दुखये भी पढ़ें: 'फ्लाइंग सिख' मिल्खा सिंह का निधन, PM मोदी ने जताया दुख

English summary
PM Narendra Modi tweet on the demise of DPIIT Secretary Dr Guruprasad Mohapatra
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X