"/>
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तीन वैक्सीन सेंटरों का पीएम मोदी आज करेंगे दौरा, पहुंचे अहमदाबाद जाइडस रिसर्च सेंटर

|

नई दिल्ली: PM Narendra Modi Visit Ahmedabad, Hyderabad, Pune: कोरोना काल में हर किसी को कोविड-19 के वैक्सीन का इतंजार है। देश में बढ़ते कोरोन मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र नोदी आज (शनिवार 28 नवंबर) अलग-अलग तीन वैक्सीन सेंटरों का दौरा करेंगे। पीएम मोदी आज कोरोना वैक्सीन के काम के जायजा लेने हैदराबाद, पुणे और अहमदाबाद जाएंगे। पीएम मोदी इसी क्रम में सबसे पहले साढे नौ बजे अहमदाबाद पहुंचे हैं। यहां पीएम जाइडस कैडिला पार्क जाएंगे। इस दौरान पीएम मोदी वैक्सीन पर अपडेट लेंगे। पीएम मोदी ने खुद इस बात की जानकारी ट्वीट कर दी है। पुणे, अहमदाबाद और हैदराबाद के दौरे के दौरान पीएम मोदी वहां, विकसित किए जा रहे कोविड-19 टीके से जुड़े कार्यो की समीक्षा करेंगे।

Narendra Modi
    PM Modi 3 शहरों के Vaccine Centre का दौरा करेंगे, Corona Vaccine पर लेंगे जानकारी | वनइंडिया हिंदी

    प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से अधिकारिक जानकारी देते हुए बताया गया है कि पुणे, अहमदाबाद और हैदराबाद के वैक्सीन सेंटरों का दौरा करंगे पीएम मोदी और वहां के डॉक्टरों और वैज्ञानिकों के साथ चर्चा करेंगे। वैक्सीन सेंटर में पीएम मोदी जानने की कोशिश करेंगे कि वैक्सीनमें क्या-क्या दिक्कत हो रही है।

    पीएम नरेंद्र मोदी अहमदाबाद में जाइडस कैडिला पार्क, हैदराबाद में भारत बायोटेक और पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया जाएंगे। इन तीनों सेंटरों में वैक्सीन बनाने का काम किया जा रहा है।

    जानें कार्यक्रम का वक्त

    गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने समाचार एजेंसी पीटीआई के हवाले से कहा, पीएम मोदी अहमदाबाद के निकट फार्मा प्रमुख जाइडस कैडिला के प्लांट का दौरा करेंगे। सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी आज गुजरात सुबह करीब साढ़े नौ बजे पहुंचेंगे। पीएम मोदी अहमदाबाद से 20 किलोमीटर दूर चंगोदर औद्योगिक क्षेत्र में स्थित संयंत्र में पहुंचेंगे।

    अहमदाबाद से पीएम मोदी पुणे जाएंगे और सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) जाएंगे। सीरम इंस्टीट्यूट ड्रग कंपनी 'एस्ट्राजेनेका' और 'ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी' के साथ वैक्सीन पर काम कर रही है। पुणे पीएम मोदी दोपहर साढ़े 12 बजे और 1 बजे के बीच पहुंचेंगे। सीरम इंस्टीट्यूट का कोविड-19 वैक्सीन का आखिरी ट्रायल चल रहा है।

    पुणे के बाद पीएम मोदी हैदराबाद जाऐंगे। हैदराबाद में भारत बायोटेक और आईसीएमआर मिलकर स्वदेशी वैक्सीन पर काम कर रही है। बायोटेक के वैक्सीन का ह्यूमन ट्रायल चल रहा है।

    ये भी पढ़ें- राहुल बोले-किसानों को दुनिया की कोई सरकार नहीं रोक सकती,ये तो बस शुरुआत है

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    PM Narendra Modi today visit to review vaccine development at facilities in Ahmedabad, Hyderabad, Pune
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X