• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम मोदी आज रेहड़ी-पटरी वालों से करेंगे बात, 3 लाख स्ट्रीट वेंडर्स को बड़ी सौगात

|

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (मंगलवार 27 अक्टूबर) को रेहड़ी-पटरी (street vendors) वालों से बात करेंगे। पीएम मोजी मंगलवार सुबह 10.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए स्ट्रीट वेंडर्स से सीधा संवाद करेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी आज प्रधानमंत्री स्वानिधि योजना (PM Street Vendors Atmanirbhar Nidhi Scheme (SVANidhi scheme) के तहत 3 लाख स्ट्रीट वेंडर्स को लोन देंगे। पीएम मोदी इस कार्यक्रम के दौरान लाभार्थियों से बातचीत करेंगे। पीएम मोदी आज उत्तर प्रदेश के 3 लाख स्ट्रीट वेंडर्स को लोन देंगे।

Narendra Modi

उत्तर प्रदेश की राज्य सरकार ने सोमवार (26 अक्टूबरझ) को कहा कि उत्तर प्रदेश ने जून 2020 में केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई सड़क विक्रेताओं और फेरीवालों को कोविड-19 लॉकडाउन की मदद के लिए लगभग 2.6 लाख स्ट्रीट वेंडरों को ऋण (लोन) वितरित किया है। इसकी के तहत पीएम मोदी स्ट्रीट वेंडर्स के साथ बात करेंगे।

    PM SVANidhi Scheme: PM Modi की Agra की Priti से बात, बताया कैसे मिला योजना का लाभ | वनइंडिया हिंदी

    उत्तर प्रदेश सरकार ने कहा कि उत्तर प्रदेश ने प्रधानमंत्री स्वानिधि योजना योजना के तहत सभी तीन श्रेणियों में पहला रैंक हासिल किया है, जिसमें आवेदन, प्रतिबंध और ऋण का वितरण शामिल था। 26 अक्टूबर तक, 2.59 लाख लाभार्थियों को ऋण वितरित किए गए थे। जबकि 6.4 लाख आवेदन जमा किए गए थे, 3.62 लाख विक्रेताओं को ऋण स्वीकृत किए गए थे।

    जानें PM स्वानिधि योजना (SVANidhi scheme) के बारे में

    PM स्वानिधि योजना के तहत सड़क किनारे ठेले या रेहड़ी-पटरी पर दुकान लगाकर अपना गुजारा करने वाले लोगों को कर्ज दिया जाएगा। इस श्रेणी में फल-सब्जी, लॉन्ड्री, सलून और पान की दुकानों को भी शामिल किया गया। इसके तहत हर स्ट्रीट वेंडर को 10 हजार रुपये तक लोन ले सकता है। जिसको आप एक साल तक किश्तों में लौटा सकते हैं। लोन के लिए किसी भी गारंटी की जरूरत नहीं होगी। इस योजना के तहत जुर्माने का कोई प्रावधान नहीं है।

    ये भी पढ़ें- गुजरात दंगों को लेकर की गई SIT की 9 घंटे की पूछताछ में नरेन्द्र मोदी ने एक कप चाय तक नहीं ली थी: आरके राघवन

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    PM Narendra Modi Today interact with beneficiaries of street vendors scheme in Uttar Pradesh
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X