• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

BJP Foundation Day: पीएम मोदी बीजेपी स्थापना दिवस पर देशभर के कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित

|

नई दिल्ली: भारत की राजनीतिक इतिहास में आज यानी 06 अप्रैल को बहुत बड़ा दिन है। 6 अप्रैल 1980 को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी/भाजपा) की स्थापना हुई थी। बीजेपी स्थापना दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश भर के पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। कोरोना काल में पीएन नरेंद्र मोदी आज सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। इस खास मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा भी पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी और जेपी नड्डा बीजेपी कार्यकर्ताओं को भविष्य की योजनाओं से अवगत कराएंगे। बहुत हद तक उम्मीद है कि इस दौरान पांच राज्यों में जारी विधानसभा चुनाव 2021 को लेकर बात की जाए।

BJP Foundation Day

जेपी नड्डा ने ट्वीट कर कही ये बात

    BJP Sthapna Diwas​ : CAA, Farm Laws का जिक्र करते हुए PM Modi का विपक्ष पर तंज | वनइंडिया हिंदी

    जेपी नड्डा ने इस मौके पर ट्वीट कर कहा है, भाजपा के स्थापना दिवस के अवसर पर मैं संगठन के उन सभी महापुरुषों को नमन करता हूं, जिन्होंने अपना सर्वस्व अर्पण कर पार्टी को इस वैभव तक पहुंचाया है। बीजेपी एक ऐसा संगठन है जिसके सदस्यों के लिए पार्टी ही परिवार है।

    जेपी नड्डा ने अपने एक अन्य ट्वीट में लिखा है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के संकल्पित नए भारत के सपने को साकार करने के लिए हमें, सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास के मूलमंत्र के साथ काम करना है। 'सेवा ही संगठन' के माध्यम से इसे सिद्ध करना है।

    बीजेपी का इतिहास

    भारतीय जनता पार्टी की स्थापना 1980 में आज ही के दिन हुई थी। श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने 1951 में भारतीय जन संघ की स्थापना की थी, इसी से बीजेपी पार्टी का जन्म हुआ। पूर्व पीएम इंदिरा गांधी द्वारा 1977 में आपातकाल की घोषणा के बाद जनसंघ में कई पार्टियों का विलय हुआ और एक नई जनता पार्टी का उदय हुआ। जनता पार्टी ने 1977 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस से सत्ता छीन ली और 1980 में जनता पार्टी को भंग कर भारतीय जनता पार्टी की स्थापना की गई थी।

    ये भी पढ़ें- बंगाल, तमिलनाडु समेत 5 राज्यों में चुनाव: PM मोदी ने की रिकॉर्ड वोटिंग की अपील, युवा मतदाताओं से खास गुजारिश

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    PM Modi Narendra to address party workers on BJP Foundation Day today
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X