• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Mann ki Baat: आज 11 नहीं बल्कि 11.30 बजे पीएम मोदी करेंगे 'मन की बात', क्यों?

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 30 जनवरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज साल 2022 में पहली बार अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के जरिये देशवासियों को संबोधित करेंगे। आज यह रेडियो कार्यक्रम सुबह 11 बजे की जगह आधे घंटे विलंब यानी की 11.30 बजे प्रसारित होगा क्योंकि आज महात्‍मा गांधी की पुण्य तिथि है, इसलिए आज पीएम पहले बापू को उनकी पुण्यतिथि पर स्मरण करेंगे उसके बाद ही वो 'मन की बात' करेंगे।

आज 11 नहीं बल्कि 11.30 बजे पीएम मोदी करेंगे मन की बात

ऐसा पहली बार हो रहा है,जब 'मन की बात' 11.30 पर टेलिकास्ट होगा। इस कार्यक्रम को टीवी, फेसबुक, ट्विटर पेज, You Tube और मोबाइल एप पर भी लाइव प्रसारित जाएगा। बता दें कि आज 'मन की बात' का 85 वां संस्करण होगा । मालूम हो कि ये कार्यक्रम हर महीने के अंतिम रविवार को प्रसारित होता है।

ओमिक्रॉन से लेकर देश के अमृत महोत्सव की बातें

अपने पिछले 'मन की बात' कार्यक्रम में पीएम मोदी ने वायरस ओमिक्रॉन से लेकर देश के अमृत महोत्सव की बातें की थीं। उन्होंने कहा था कि मुझे पूरा भरोसा है कि आने वाले साल में देश आगे बढ़ेगा और 2022 एक नए भारत के निर्माण का स्वर्णिम पृष्ठ बनेगा,हमारे सपने ऐसे होंगे जिनसे हमारे समाज और देश का विकास जुड़ा होगा, हम बड़ा सोचेंगें, बड़े सपने देखेंगे और उन्हें पूरा करने के लिए जी-जान लगा देंगे क्योंकि हमें देश को विकास की नयी ऊँचाई पर लेकर जाना है, इसलिए हमें अपने हर संसाधन का पूरा इस्तेमाल करना होगा,हम जब अपने संसाधनों का सही इस्तेमाल करेंगे, तभी म local की ताकत पहचानेंगे और हमआत्मनिर्भर बनेंगे।

पीएम मोदी बोले- दुनिया में महत्वपूर्ण बदलाव, इजरायल-भारत के संबंध अब और अहमपीएम मोदी बोले- दुनिया में महत्वपूर्ण बदलाव, इजरायल-भारत के संबंध अब और अहम

वीरता केवल युद्ध के मैदान में ही दिखाई जाए ऐसा ज़रूरी नहीं

उन्होंने कहा था कि वीरता केवल युद्ध के मैदान में ही दिखाई जाए ऐसा ज़रूरी नहीं होता। जब वीरता का विस्तार होता है तो हर क्षेत्र में अनेकों कार्य सिद्ध होने लगते हैं। हमारे देश में अनेक राज्य हैं, अनेक क्षेत्र है जहां के लोगों ने अपनी प्राकृतिक विरासत के रंगों को संजोकर रखा है।आज़ादी का अमृत महोत्सव देश के लिए कुछ कर गुजरने की प्रेरणा देता है।AmritMahotsav कला, संस्कृति, गीतों और संगीत के रंगों से भरा होना चाहिए।

Comments
English summary
PM Narendra Modi to address Mann ki Baat at 11.30am today.read details here.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X