• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Mann Ki Baat:पीएम मोदी आज सुबह 11 बजे करेंगे मन की बात, कोरोना और टोक्यो ओलंपिक पर कर सकते हैं बात

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 25 जुलाई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी रविवार को को सुबह 11 बजे मासिक रेडियो कार्यक्रम ''मन की बात'' के जरिए राष्ट्र को संबोधित करेंगे। ये मन की बात कार्यक्रम का 79वां संस्करण होगा। कार्यक्रम को आकाशवाणी और दूरदर्शन के पूरे नेटवर्क और आकाशवाणी समाचार, मोबाइल ऐप पर भी प्रसारित किया जाएगा। इस मन की बात में पीएम मोदी कोरोना वायरस (कोविड -19) महामारी और टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले भारतीय दल पर राष्ट्र को संबोधित कर सकते हैं।

Narendra Modi

पीएमओ की ओर से आई आधिकारिक बयान के अनुसार मन की बात कार्यक्रम आकाशवाणी, डीडी न्यूज, पीएमओ और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के यूट्यूब चैनलों पर भी प्रसारित किया जाएगा।

पीएम मोदी ने पिछली मन की बात में क्या-क्या कहा था?

मन की बात का 78वें संस्करण 27 जून 2021 को हुआ। पीएम मोदी ने कहा था कि टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों ने अपने मुकाम तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत की है। पीएम मोदी ने ये भी कहा था कि कोई भी जाने-अनजाने खिलाड़ियों पर दबाव न डालें। पीएम मोदी ने कहा था, देशवासियों को खुले दिमाग से खिलाड़ियों का समर्थन करना चाहिए और उन्हें प्रोत्साहित करना चाहिए।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में मिल्खा सिंह को भी श्रद्धांजलि दी थी। महान धावक मिल्खा सिंह का 19 जून को निधन हो गया था। वह कोविड-19 से संक्रमित थे।

पीएम मोदी ने इस दौरान बिना हिचकिचाहट कोरोना वैक्सीन के मुद्दे पर भी बात की थी। पीएम मोदी ने कहा था, भारत ने एक ही दिन में मिलियन लोगों को टीका लगाने की उपलब्धि हासिल की है, इसलिए हमें किसी अफवाह पर ध्यान नहीं देना चाहिए।

ये भी पढ़ें- भाजपा सरकार का दावा- गुजरात में 1 दिन के भीतर लगा दी 5 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीनये भी पढ़ें- भाजपा सरकार का दावा- गुजरात में 1 दिन के भीतर लगा दी 5 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन

    PM Modi Mann Ki Baat: Rahul Gandhi ने मन की बात को लेकर किया ये कटाक्ष | वनइंडिया हिंदी

    पीएम मोदी ने अपना और अपनी मां का उदाहरण देते हुए कहा था, ''मुझे खुद वैक्सीन की दोनों डोज लगी है और मेरी मां की उम्र करीब 100 साल है... उन्होंने भी दोनों खुराक ली हैं। कभी-कभी, कुछ लोगों को बुखार हो जाता है, लेकिन यह बहुत मामूली होता है, केवल कुछ घंटों के लिए। टीका नहीं लगवाना खतरनाक साबित हो सकता है।''

    English summary
    PM Narendra Modi to address 79th edition of ‘Mann Ki Baat’ today
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X