• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बच्ची का अपने पिता को संदेश, पीएम मोदी ने साझा किया वीडियो, बोले- आप भी देखिए

|

नई दिल्ली। जालेवा कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ भारत ने निर्णायक जंग छेड़ रखी है। पूरे देश को 21 दिन के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है ताकि यह संक्रमण लोगों में ना फैले। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस जंग की कमान संभाल रखी है। पीएम मोदी लगातार लोगों से इस वायरस के खिलाफ एकजुट होकर लड़ने की अपील कर रहे हैं। 24 मार्च को पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा था कि हम सबको एकजुट होकर इस वायरस के खिलाफ लड़ना है, हमे इस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए घर में ही रहना होगा।

बच्ची का पिता को संदेश

बच्ची का पिता को संदेश

पीएम मोदी ने एक बच्ची का वीडियो साझा किया है, जिसमे बच्ची अपने पिता को पत्र लिखकर उनसे अपील कर रही है कि वह जहां हैं वहीं रहें, घर ना आएं। पीएम मोदी ने ट्वीट करके लिखा एक युवा लड़की का अपने पिता को संदेश, जरूर देखिए। 40 सेकेंड के इस वीडियो में बच्ची अपने पिता को पत्र लिखते हुए कहती है कि डियर पापा मैं आपको बिल्कुल मिस नहीं कर रही है, मम्मी भी नहीं कर रही हैं। आपको मुंबई से भागकर आने की कोई जरूरत नहीं है, आप जहां हैं वहीं रहना।

कोरोना को हराना है

कोरोना को हराना है

बच्ची वीडियो में कहती है कि आप बाहर निकलोगे तो कोरोना जीत जाएगा और हमे कोरोना को हराना है, है ना पापा। दोस्तों कड़ी नजर रखना अपने पैरेंट्स पर, बनो कोरोना वॉरियर्स। इससे पहले पीएम ने ट्वीट करके लिखा, कोरोना वायरस न हमारी संस्कृति को मिटा सकता है और न ही हमारे संस्कार मिटा सकता है। इसलिए संकट के समय हमारी संवेदनाएं और जागृत हो जाती हैं। कोरोना को जवाब देने का एक तरीका करुणा भी है। यानि हम गरीबों के प्रति, जरूरतमंदों के प्रति करुणा दिखाकर भी कोरोना को पराजित करेंगे।

 सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें

पीएम मोदी ने कहा कि संकट की इस घड़ी में अस्पतालों में सफेद कपड़ों में दिख रहे डॉक्टर-नर्स, ईश्वर का ही रूप हैं। खुद को खतरे में डालकर ये हमें बचा रहे हैं। इनके साथ बुरा बर्ताव होता दिखे तो आप वहां जाकर लोगों को समझाएं। डॉक्टर, नर्स, मेडिकल स्टाफ जिंदगी बचाते हैं और हम उनका ऋण कभी नहीं उतार सकते। कोरोना को लेकर अब भी कई लोगों को गलतफहमी है। ऐसे लोगों से मेरा आग्रह है कि वे गलतफहमी से बाहर निकलें और सच्चाई को समझें। जिम्मेदार नागरिक के रूप में हमें सोशल डिस्टेंसिंग पर ध्यान देना चाहिए। हमें घरों में रहना चाहिए। कोरोना जैसी महामारी से दूर रहने का अभी यही एकमात्र उपाय है।

इसे भी पढ़ें- कोरोना वायरस: मदद के लिए बजाज ग्रुप देगा 100 करोड़ और गोदरेज 50 करोड़

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Narendra Modishared video of a girl who has a message to her father amid cornavirus threat.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X