• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सरकार बहुमत से चलती है, लेकिन देश सर्वसम्मति से चलता है: पीएम मोदी

|

नई दिल्‍ली। जनसंघ के संस्‍थापकों में से एक रहे पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय के 53वें पुण्‍यतिथि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि भारत की विदेश नीति के दबाव से मुक्त होकर राष्ट्र प्रथम की भावना से आगे बढ़ रही है। बीजेपी के सांसदों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हम राजनीति में सर्वसम्मति का सम्मान करते हैं। मैंने संसद में कहा था कि सरकार बहुमत के साथ चल सकती है, लेकिन देश सर्वसम्मति से चलता है।

सरकार बहुमत से चलती है, लेकिन देश सर्वसम्मति से चलता है: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि हम सिर्फ सरकार चलाने नहीं आए हैं, देश को आगे ले जाने आए हैं। हम चुनाव में एक दूसरे के खिलाफ लड़ते हैं इसका यह मतलब नहीं कि हम एक दूसरे का सम्मान नहीं करते। आज जब देश में इतने सकारात्मक बदलाव हो रहे हैं तो सभी भारतीयों को गर्व और सीना चौड़ा होता है। हमें गर्व है कि हम अपने महापुरुषों के सपनों को पूरा कर रहे हैं। हमारी विचारधारा देशभक्ति से प्रेरित होती है और देशहित के लिए होती है। हमारी राजनीति में भी राष्ट्रनीति सर्वोपरि है।

    Rajya Sabha में PM Modi के भावुक होना पर Shashi Tharoor ने साधा निशाना | वनइंडिया हिंदी

    पीएम ने कहा कि कोरोना काल में देश ने अंत्योदय की भावना को सामने रखा और अंतिम पायदान पर खड़े हर गरीब की चिंता की। आत्मनिर्भरता की शक्ति से देश ने एकात्म मानव दर्शन को भी सिद्ध किया, पूरी दुनिया को दवाएं पहुंचाईं, और आज वैक्सीन पहुंचा रहा है।

    पीएम मोदी ने आगे कहा कि राजनीतिक अस्पृश्यता का विचार हमारी संस्कृति में नहीं है। देश ने इस विचार को खारिज कर दिया है। हमारी पार्टी में, कार्यकर्ता को महत्व दिया जाता है, यहाँ तक कि हम वंशवाद को भी अस्वीकार करते हैं।

    अजित पवार ने कांग्रेस को फटकारा, बोले- जीते तो सब ठीक और हारे तो कहेंगे EVM मैनेज है

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    While addressing an event in Delhi to mark the 53rd death anniversary of Deendayal Upadhyay, Prime Minister Narendra Modi on Thursday asserted that the BJP does not believe in political untouchability and values consensus in running the country.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X