• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम नरेंद्र मोदी की अपील, कोरोना काल में अब हरिद्वार कुंभ मेला को प्रतीकात्मक ही रखा जाए

|

नई दिल्ली, 17 अप्रैल: हरिद्वार कुंभ मेले में कोरोना के बढ़ते संकट को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा बयान दिया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि इस कोरोना काल में अब कुंभ मेला को प्रतीकात्मक ही रखा जाना चाहिए। पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार (17 अप्रैल) की सुबह ट्वीट कर कहा, ''आचार्य महामंडलेश्वर पूज्य स्वामी अवधेशानंद गिरि जी से मैंने आज बात की है। सभी संतों के स्वास्थ्य का हाल मैंने जाना है। सभी संतगण प्रशासन को हर तरह का सहयोग भी दे रहे हैं। मैंने इसके लिए संत समाज का आभार जताया है। मैंने संतों से अनुरोध किया है कि दो शाही स्नान हो चुके हैं इसलिए कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए, कुंभ मेले को अब प्रतीकात्मक ही रखा जाए। इससे इस संकट से लड़ाई को एक ताकत मिलेगी।''

Narendra Modi
    Kumbh Mela: Corona संकट के बीच PM Modi ने Sant Avdheshanand से की ये अपील | वनइंडिया हिंदी

    पीएम मोदी के ट्वीट पर क्या बोले स्वामी अवधेशानंद गिरि?

    जूना अखाड़ा के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। स्वामी अवधेशानंद गिरि ने ट्वीट कर कहा है, माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आह्वान का हम सम्मान करते हैं। स्वयं एवं अन्यों के जीवन की रक्षा महत पुण्य है। मेरा धर्म परायण जनता से अनुरोध है कि कोरोना वायरस की परिस्थितियों को देखते हुए भारी संख्या में स्नान के लिए लोग कुंभ में ना आएं और नियमों का पालन करें।

    जूना अखाड़ा के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि पीएम (नरेंद्र मोदी) ने मुझे फोन किया और कुंभ और साधुओं के स्वास्थ्य के बारे में पूछताछ की। अधिकांश साधु-संतों का कुंभ पूरा हो गया है। सिर्फ 'बैरागियों' का बचा हुआ है। उसमें भाग लेने वाले साधुओं की संख्या बहुत कम है और उनका मानना है कि उन्हें प्रतीकात्मक रूप से ही भाग लेना चाहिए।

    जानिए कुंभ मेला में कोरोना वायरस की स्थिति

    पीएम नरेंद्र मोदी ने कुंभ बंद करने की अपील ऐसे वक्त की है, जब कुंभ से साधुओं-संतों के कोरोना संक्रमित होने की खबर सामने आ रही है। पिछले एक हफ्ते में कुंभ में 2 हजार लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिसमें से लगभग 50 साधुओं के भी संक्रमित होने की खबर है। कुंभ के दो 'शाही स्नान' में लाखों श्रद्धालुओं ने स्नान किया। इस दौरान कोरोना नियमों की अनदेखी की गई थी।

    हरिद्वार के मुख्य मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर एस के झा के मुताबिक 10 से 14 अप्रैल के बीच कुंभ मेला में 1,664 लोगो कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जिनमें 35 साधु-संत शामिल थे। उन्होंने बताया कि कुंभ मेला क्षेत्र में कोविड पॉजिटिविटी 0.29 प्रतिशत है।

    ये भी पढ़ें- हरिद्वार कुंभ: साधु-संत कोरोना पॉजिटिव निकल रहे, 30 संक्रमितों की पुष्टि, 5 दिन में 2 हजार से ज्यादा मरीज

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    PM Narendra Modi Says Kumbh Mela should now be symbolic amid rising cases of coronavirus
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X