• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम मोदी ने किया सुभाष चंद्र बोस को नमन, कहा- देश आपके समर्पण को सदा याद रखेगा

|

नई दिल्ली। Netaji Subhash Chandra Bose 125th Birth Anniversary. देशभर में आज महान स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती मनाई जा रही है। नेताजी की जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी है। पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'महान स्वतंत्रता सेनानी और भारत माता के सच्चे सपूत नेताजी सुभाष चंद्र बोस को उनकी जन्म-जयंती पर शत-शत नमन। कृतज्ञ राष्ट्र देश की आजादी के लिए उनके त्याग और समर्पण को सदा याद रखेगा। #ParakramDivas।'

netaji subhash chandra bose
    PM Modi ने Subhash Chandra Bose की 125वीं जयंती पर कही ये बड़ी बातें | वनइंडिया हिंदी

    आपको बता दें कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने हाल ही में एक बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि सरकार नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती हर साल 23 जनवरी को 'पराक्रम दिवस' के रूप में मनाएगी। सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर आज पीएम मोदी पश्चिम बंगाल के कोलकाता में रहेंगे और वहां दो कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। इनमें से पहला कार्यक्रम कोलकाता की नेशनल लाइब्रेरी और दूसरा कार्यक्रम विक्टोरिया मेमोरियल हॉ़ल में रखा गया है। पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए पीएम मोदी के इस दौरे को बेहद अहम माना जा रहा है।

    प्रदर्शनी 'निर्भीक सुभाष' का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

    कोलकाता में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की एक स्थाई प्रदर्शनी 'निर्भीक सुभाष' का उद्घाटन, एक प्रोजेक्शन मैपिंग शो और एक किताब 'नेताजी के पत्र' का अनावरण करेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी आजाद हिंद फौज के सैनानियों के सम्मान में एक सिक्का और डाक टिकट भी जारी करेंगे। केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद यह पहली बार है, जब इतने बड़े स्तर पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती मनाई जा रही है। केंद्र सरकार ने सुभाष चंद्र बोस की जयंती को लेकर सालभर मनाए जाने वाले कार्यक्रमों के लिए एक समिति का भी गठन किया है।

    ये भी पढ़ें- TMC ने विधायक वैशाली डालमिया को दिखाया बाहर का रास्ता, पार्टी के नेताओं को बताया था 'दीमक'

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    PM Narendra Modi Netaji Subhash Chandra Bose 125th Birth Anniversary.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X